दिल्‍ली: अब लाखों लोगों को नहीं होगी RO की जरूरत, जानें क्‍या है केजरीवाल का प्‍लान

दिल्‍ली की जनता जल्‍द ही पानी साफ करने वाली मशीन आरओ (reverse osmosis purifiers) को गुडबाय कहने वाली है। दिल्‍ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट करते कहा है कि दिल्‍ली जल बोर्ड बहुत ही ईमानदारी से इस दिशा में मेहनत कर रहा है। इसी कारण अब दिल्‍ली में आने वाले समय में आरओ की जरूरत नहीं रह जाएगी।

24 घंटे मिलेगा नल में आएगा पानी
अरविंद केजरीवाल जो दिल्‍ली जल बोर्ड के अध्‍यक्ष भी हैं उन्‍होंने बताया कि दिल्‍ली जल बोर्ड दिल्‍लीवासियों को 24 घंटे पानी देने की दिशा में काम कर रहा है। उन्‍होंने यह भी बताया कि जैसा की विकसित देशों में है वहां इतना साफ पानी मिलता है कि वहां के लोगों को आरओ की जरूरत नहीं होती है।

पूरी तरह से शुद्ध होगा पानी
ऐसा ही काम दिल्‍ली जल बोर्ड भी करने वाला है जो पानी आपके पास आपके नल में आने वाला है वह पूरी तरह से शुद्ध और बिना फिल्‍टर किए पीने योग्‍य होगा। इसके अलावा 24 घंटे आपके नल में पानी आए इस पर भी काम हो रहा है।

बता दें कि अरविंद केजरीवाल सरकार ने अपने एक चुनावी वादे को पूरा करते हुए दिल्‍ली में बिजली-पानी फ्री कर दिया है। बिजली की बात करें तो यह 200 यूनिट तक फ्री है वहीं 200 से ज्‍यादा पर हाफ मीटर चार्ज लगेगा। वहीं पानी की बात करें तो हर महीने दिल्‍लीवासियों को 20 हजार लीटर पानी फ्री मिलता है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और दिल्ली जल बोर्ड के अधिकारियों की बैठक के बाद यह फैसला लिया गया था। इस योजना के तहत 600 लीटर पानी मिलता है।