दिल दहला देने वाली घटना, 9 साल की बच्ची के साथ रेप के बाद गला दबाकर हत्या…

- in अपराध

देशभर में मासूम बच्चियों के खिलाफ जुल्म खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। एक तरफ जहां अलीगढ़ की घिनौनी घटना का मामला अभी ठंडा नहीं हुआ और एक के बाद एक ऐसी घटनाएं सामने आती जा रही हैं। भोपाल में भी एक ऐसी ही घटना सामने आई है। रविवार सुबह यहां एक नौ साल की बच्ची का शव मंडवा बस्ती के पास नाले में मिला। बच्ची के साथ दुष्कर्म और उसके बाद गला घोंटकर हत्या किए जाने की आशंका जताई जा रही है। हालांकि पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

बताया जा रहा है कि बच्ची शनिवार रात से ही लापता थी। इसके बाद से ही बच्ची के परिजन उसकी तलाश कर रहे थे। बच्ची की लापता होने की रिपोर्ट कमला नगर थाना में दर्ज कराई गई थी।

फॉरेंसिक टीम भी मौके पर पहुंचकर जांच में जुट गई है। उधर पुलिस इलाके में लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है। इस मामले में परिजनों ने पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाए हैं, परिजनों का आरोप है कि पुलिस ने मामले में तेजी दिखाई होती तो बच्ची मिल जाती। लेकिन पुलिस ने इस मामले को गंभीरता से नहीं लिया। बच्ची का शव जैसे ही हमीदिया अस्पताल पहुंचा, वहां आए बच्ची के परिजनों ने हंगामा किया।

एएसपी अखिल पटेल ने कहा, ‘शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही हत्या के कारणों का पता चल पाएगा। इस मामले में लापरवाही के लिए एक पुलिसकर्मी को निलंबित कर दिया गया है।’

मामले को गंभीरता से लेते हुए गृहमंत्री बाला बच्चन ने एएसआई और 6 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड करने की बात कही है। गृहमंत्री ने कहा कि पुलिस ने सभी साक्ष्य जुटा लिए हैं। आरोपी जल्द ही पुलिस की पकड़ में होगा, उसकी पहचान कर ली गई है। इसके साथ ही संदिग्धों से पूछताछ की जा रही है। मामले की जांच के लिए 20 अलग-अलग टीमें बनाई गई हैं।

बता दें, जब नाले से बच्ची का शव बाहर निकाला गया तो उसके गले पर निशान थे और उसके हाथ पैर पर भी निशान थे। घटना की सूचना मिलने के बाद भोपाल से सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर बच्ची के परिजनों से मिलने उनके घर पहुंचीं।