दुनिया के सबसे महंगे स्मार्टफोन

Untitled-1459601494एजेन्सी/आप की नजर में अक्सर कई स्मार्टफोन्स आते होंगे। पर ऐसे कई स्मार्टफोन हैं जो आपको आमतौर पर कहीं नहीं दिखाई देंगे। पर इनकी कमत जानकर आप हैरान रह जाएंगे।

डायर रेवेरी

डायर दुनिया भर में मशहूर फैशन ब्रांड के तौर पर जाना जाता है। कंपनी ने वर्ष 2012 में व्‍हाइट गोल्‍ड से तैयार और बेशकीमती 1539 डायमंड से जड़ा स्मार्टफोन लॉन्च किया था। इस एक फोन की कीमत 78,000 पाउंड है। यह फोन इसलिए भी खास है क्‍योंकि कंपनी ने सिर्फ 99 फोन ही तैयार किए हैं।

लैंबोर्गिनी 88 टौरी

यह कंपनी गाड़िया बनाने के लिए मशहूर है। अपनी लोकप्रियता के कारण कंपनी ने स्मार्टफोन और घड़ियों के काफी ऊंचे दाम रखे हैं। इसमें 5 इंच का डिस्प्ले स्क्रीन है। और यह 3 जीबी रैम पर काम करता है। फोन में 3400 एमएएच पावर की बैटरी है। कंपनी दावा करती है कि ये 35 घंटों का 3जी टॉक टाइम देती है। इसमें रियर कैमरा 20 मेगापिक्सल का है।

सैमसंग डब्ल्यू 2015

दुनिया के कई हिस्सों में फ्लिप फोन फिर से एंट्री ले रहे हैं और इसमें सैमसंग भी शामिल है। डब्ल्यू 2015 लग्जरी स्मारटफोन में गिना जाता है। इसमें एक अंदर की ओर और दूसरा साइड में डिस्प्ले हैं जिनका स्क्रीन साइज 3.9इंच है। इसमें 16 जीबी स्टोरेज और 2 जीबी रैम है।

आईफोन प्रिंसेस प्लस

इस आईफोन को ऑस्ट्रिया के डिजाइनर पीटर एलॉयसन ने डिजाइन किया है। यह गोल्ड का बना हुआ है। इसमें लगे हुए डाटमंड का वजन 16.50 से 17.75 कैरेट है और इसमें 138 प्रिंसेस कट और 180 शानदार कट हैं। पीटर दावा करते हैं कि इसमें इस्तेमाल किए गए डायमंड बेस्ट क्वालिटी के हैं। इसकी कीमत 176.400 डॉलर है।

वर्च्यु सिग्नेचर डायमंड

यह वर्च्यु की ओर से पेश किया गया एक्सक्‍लूसिव लग्जरी फोन है। कंपनी अपने लग्जरी मोबाइल फोन प्रोडक्ट के लिए जानी जाती है। यह फोन प्लेटिनम से बना हुआ है। कंपनी दावा करती है कि इसकी एसेंबलिंग मशीनों से नहीं हाथों से की जाती है। इसकी कीमत 88,000 डॉलर है।

ब्लैक डायमंड वीआईपीएन स्मार्टफोन

ये सोनी एरिक्सन का ब्लैक डायमंड स्मार्टफोन है। जेरैन गोह ने इस पोन को सोनी कंपनी के लिए बनाया था। फोन में दो डायमंड लगे हुए है एक नैविगेशन बटन पर औप दूसरा फोन के पीछे की ओर। इसकी कीमत 3 लाख डॉलर है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *