दुल्हन ने अपनी शादी में किया ऐसा डांस कि देखकर लोगों के मुंह खुले के खुले रह गए, देखें विडियो…

- in अजब-गजब, वायरल

हमारे देश में शादी को लेकर कई सारे रीति रिवाज अपनाए जाते हैं वहीं ये भी बता दें कि भारतीय शादियों में तो लोग उस दिन को खास बनाने के लिए लोग कई तरह के उपाय अपनाते हैं काफी कुछ करते हैं। दो लोगों के बीच एक सामाजिक या धार्मिक मान्यता प्राप्त मिलन है जो उन लोगों के बीच, साथ ही उनके और किसी भी परिणामी जैविक या दत्तक बच्चों तथा समधियों के बीच अधिकारों और दायित्वों को स्थापित करता है। विवाह की परिभाषा न केवल संस्कृतियों और धर्मों के बीच, बल्कि किसी भी संस्कृति और धर्म के इतिहास में भी दुनिया भर में बदलती है। आमतौर पर विवाह मानव-समाज की अत्यंत महत्वपूर्ण प्रथा या समाजशास्त्रीय संस्था है।

यह समाज का निर्माण करने वाली सबसे छोटी इकाई- परिवार-का मूल है। यह मानव प्रजाति के सातत्य को बनाए रखने का प्रधान जीवशास्त्री माध्यम भी है। वहीं ये बात तो हर कोइ जानता है कि शादी हर किसी के जीवन का बेहद ही खास दिन होता है और ये दिन पूरे जीवन भर मरते दम तक याद रहता है। वहीं आपको बता दें कि आजकल के आधुनिक युग में लोग शादी को यादगार बनाने के लिए कई तरह के तरीके अपनाते हैं अलग अलग थीम पर शादी की जाती है। ये सारी चीजें टीवीं और सिनेमा जगत से लोगों के जहन में आती है।

आपको बता दें कि आजकल के लोग शादी में करोड़ो रूपए खर्च करते हैं लेकिन वहीं कई लोग इससे भी कुछ खास करना चाहते हैं तो वो खुद ही स्‍पेशल करते हैं। सामान्‍यत तो आपने शादी में बारातीयों को जमकर डांस करते हुए देखा होगा सभी खुशी से नाचते हैं और जमकर खुशियां बांटते भी है ये माहौल ही ऐसा बन जाता है कि लोग अपनी खुशीयां नाच कर दिखाते है। ये बात तो हम सभी जानते हैं कि भारतीय शादियों में मेहंदी और संगीत जैसे कई सारे रस्‍म निभाए जाते हैं वहीं खासतौर हर किसी को इस दिन का इंतजार होता है कि क्‍योंकि लोग इस दिन खूब मस्‍ती व धमाल करते हैं और हर किसी से बातें करते हैं।

वहीं बात करें दूल्‍हनों की तो आपको बता दें कि आज के जमाने की दूल्‍हन पहले की जैसी शर्मीली और घुंघट ओढ़ने वाली नहीं होती है जबकि पहले तो पूरी शादी दूल्‍हने बिता देती थी लेकिन अब ऐसा नहीं है। आज हम आपको इसी का उदाहरण दिखाने वाले हैं जी हां आपको बता दें कि आजकल के आधुनिक जमाने में दुल्‍हन शर्माने के बजाय कुछ ऐसा करती है जिसे देखकर हर किसी की आंखे निकल जाएंगी। आज जो वीडियो सामने आया है वो भी कुछ ऐसा ही है दरअसल इस वीडियो में आप देखेंगे कि एक दुल्हन अपनी शादी के अवसर पर अपनी खुशी नाच कर व्यक्त कर रही है। ये दूल्‍हन लाल जोड़े में इतनी भारी ड्रेस पहनकर भी जमकर डांस कर रही है।

अभी तक तो आपने शादी में बरातीयों को बैंड पर जम कर नाचते देखा होगा क्‍योंकि लोग अपनी खुशीयां नाच करते देखा होगा वहीं लेकिन दुल्‍हन को आपने ऐसा करते शायद ही देखा होगा। वैसे आपको बता दें कि ये दुल्हन किसी प्रोफेशनल डांसर से कम नहीं है। इस वीडियो में आप देखेंगे कि एक दुल्हन अपनी शादी के दिन जमकर ठुमके लगाती नजर आ रही है।

देखें वीडियो :