‘द लॉयन किंग’ ने बनाया रिकॉर्ड, भारत में ऐसा करने वाली बनी पहली फिल्म

- in मनोरंजन

फोटो रियल तकनीक से बनी डिजनी की फिल्म ‘द लॉयन किंग’ ने किसी भी फिल्म के दूसरे दिन के कलेक्शन में उछाल का नया रिकॉर्ड बना दिया है। फिल्म के हिंदी संस्करण ने दिल्ली-यूपी और ईस्ट पंजाब वितरण क्षेत्रों में जबरदस्त कारोबार किया है। भारत में अब तक रिलीज हुई हॉलीवुड फिल्मों मे पहले दिन की ओपनिंग में तीसरे नंबर की पोजीशन हासिल कर चुकी फिल्म ‘द लॉयन किंग’ किसी एनीमेशन फिल्म का भारत में वीकएंड पर कमाई का एक नया रिकॉर्ड बनाने की तरफ बढ़ चुकी है।

भारत में रिलीज हुई हॉलीवुड फिल्मों में इसी साल रिलीज हुई एवेंजर्स एंडगेम के पहले दिन का कलेक्शन सबसे ज्यादा रहा है। इसके बाद नंबर दो पर रही है फिल्म कैप्टन मारवेल और पहले दिन की ओपनिंग के हिसाब से ‘द लॉयन किंग’ ने पहले दिन 10 करोड़ 50 लाख रुपये की कमाई करके तीसरा स्थान पाया। हालांकि, किसी भी एनीमेशन फिल्म के पहले दिन के कलेक्शन के मामले में द लॉयन किंग नंबर एक फिल्म रही है।

शनिवार को फिल्म ‘द लॉयन किंग’ के कलेक्शन में अभूतपूर्व उछाल आया। फिल्म ने शनिवार को 19 करोड़ 15 लाख रुपये की नेट कमाई की। फिल्म का कुल कलेक्शन शनिवार को 22 करोड़ 80 लाख रुपये है। इस तरह दोनों दिनों की कमाई मिलाकर द लॉयन किंग ने 35 करोड़ 97 लाख रुपये भारत में जुटाए, इसमें से फिल्म की नेट कमाई 30 करोड़ 21 लाख रुपये रही। पहले दिन 10 करोड़ रुपये से ज्यादा कमाई करने वाली किसी भी फिल्म के दूसरे दिन के कलेक्शन में 73 फीसदी का उछाल आने का भारत में किसी फिल्म का ये नया रिकॉर्ड है।

जॉन फैवर्यू निर्देशित फिल्म द लॉयन किंग के हिंदी संस्करण ने इस कलेक्शन में अहम भूमिका निभाई है। फिल्म में शाहरुख खान औऱ आर्यन खान की आवाजें तो लोग पसंद कर ही रहे हैं। पुम्बा औऱ टिमॉन के किरदारों को दी गई संजय मिश्रा और श्रेयस तलपडे की आवाजों ने लोगों का सबसे ज्यादा मनोरंजन फिल्म में किया है। इन दोनों किरदारों के बीच की मस्ती फिल्म की सबसे बड़ी हाईलाइट बन चुकी है।

भारत में रिलीज हुई फिल्मों में जिन फिल्मों ने इतना कलेक्शन पहले दो दिन किया है, उनमें से एक भी एनीमेशन फिल्म नहीं है। द लॉयन किंग के स्क्रीन्स दूसरे हफ्ते में बढ़ने की उम्मीद जताई जा रही है। फिल्म के शनिवार के सारे शोज तकरीबन हाउस फुल रहे। रविवार को फिल्म के रिकॉर्ड कलेक्शन करने की उम्मीद भी दिख रही है।