धोनी ने किया बड़ा खुलासा, इस वजह से अचानक छोड़ी थी कप्तानी

- in खेल

भारत के पूर्व कप्तान और विश्व के महान विकेट कीपर महेंद्र सिंह धोनी की शख्सियत इतनी मजबूत है कि सभी लोग उनकी तारीफ किए बिना रह नहीं पाता है. धोनी ने अपनी कप्तानी में भारत को दो बार विश्व विजेता बनाया और साथ ही टेस्ट में नंबर-1 की रैंकिग तक लेकर गए. उनकी कप्तानी में ही भारत ने चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब भी अपने नाम किया था. उन्होंने अपनी कप्तानी के गुण से ये साबित किया था कि उनके जैसा कप्तान बनना बहुत ही मुश्किल है और इस बात को सभी क्रिकेट प्रेमी भी मानते हैं.
धोनी ने किया बड़ा खुलासा, इस वजह से अचानक छोड़ी थी कप्तानी
टेस्ट से भी अचानक सन्यास लेकर धोनी ने चौंकाया था

धोनी फिलहाल भारत के कप्तान नहीं हैं और ना ही वो टेस्ट क्रिकेट खेलते हैं. उन्होंने अचानक से टेस्ट को अलविदा कह दिया था और ठीक उसी प्रकार उन्होंने कप्तानी भी छोड़ दी थी. जब धोनी ने अचानक से कप्तानी छोड़ने का ऐलान किया था तो ना सिर्फ उनके फैंस इस फैसले से आश्चर्यचकित हो गए थे बल्कि, सभी क्रिकेट प्रेमी काफी ज्यादा निराश हो गए थे. अब कप्तानी छोने के इतने दिनों बाद आखिरकार धोनी ने ऐलान किया है कि क्यों उन्होंने कप्तानी से इस्तिफा दे दिया था.

धोनी ने बताई कप्तानी छोड़ने की वजह

झारखंड की राजधानी रांची और धोनी के होम टाउन में एक मोटिवेशनल कार्यक्रम का आयोजन किया गया था और उसमें बतौर मेहमान धोनी को आमंत्रित किया गया था. वहां कप्तानी छोड़ने की बात करते हुए धोनी ने कहा कि, ‘मैंने सही समय रहते हुए कप्तानी छोड़ी क्योंकि 2019 में होने वाले विश्वकप से पहले नए कप्तान विराट कोहली को टीम तैयार करने के लिए ज्यादा से ज्यादा समय मिल सके’.

धोनी ने अपनी बात रखते हुए आगे कहा कि, ‘विश्वकप से पहले अगर नए कप्तान को पर्याप्त समय ना मिले तो ऐसे में एक बेहतरीन टीम चुन पाना काफी ज्यादा मुश्किल है. इस वजह से मुझे लगता है कि मैंन सही समय पर कप्तानी छोड़ने का फैसला लिया’. फिलहाल धोनी आबू धाबी में होने वाले एशिया कप में हिस्सा लेने रवाना होने वाले हैं और हम उनसे ये उम्मीद लगाते हैं कि जिस प्रकार वो खेलते हैं एक बार फिर से हमें उनका वो रूप देखने को मिले.