नवाज शरीफ की किस्मत का फैसला आज

पाकिस्तान की सुप्रीम कोर्ट प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और उनके बच्चों के खिलाफ पनामा लीक्स मामले में शुक्रवार को फैसला सुनाने वाली है। सुप्रीम कोर्ट की ओर से गुरुवार रात जारी की गई सप्लिमेंट्री कॉज लिस्ट के अनुसार पांच मेंबरों की बेंच सुबह साढ़े ग्यारह बजे इस मामले का फैसला सुनाएगी। सुप्रीम कोर्ट की इस बेंच में जस्टिस एजाज हसन, जस्टिस एजाज अफजल, जस्टिस सईद शेख, जस्टिस आसिफ सईद खोसा और जस्टिस गुलजार अहमद शामिल हैं।

ये भी पढ़ें: शादी का झांसा देकर महाराष्ट्र से गोरखपुर लेकर आया, फिर नशा देकर कर दिया ऐसा

नवाज शरीफ की किस्मत का फैसला आजइनमें जस्टिस एजाज हसन, जस्टिस एजाज अफजल और जस्टिस सईद शेख की एक अलग बेंच पर निर्णय प्रक्रिया की निगरानी की भी जिम्मेदारी है। जस्टिस खोसा और जस्टिस गुलजार पनामा के शुरुआती निर्णय में प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को पहले ही अयोग्य करार दे चुके हैं जबकि शेष तीनों जजों ने इस मामले में आगे की जांच का आदेश दिया था।

इस मामले में शुरुआती फैसले के बाद ही संयुक्त जांच टीम गठित की गई जिसने 10 जुलाई को अपनी रिपोर्ट पेश की थी। इस रिपोर्ट पर बहस के बाद तीन सदस्यीय स्पेशल बेंच ने 21 जुलाई को फैसला सुरक्षित कर लिया था। कोर्ट के फैसले के मद्देनजर सुरक्षा की विशेष व्यवस्था भी की गई है। विपक्षी पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के अध्यक्ष इमरान खान पनामा केस में याचिका दायर करने वालों में से एक हैं।

ये भी पढ़ें: बिहार विधानसभा में फ्लोर टेस्ट आज, JDU बोली- नीतीश के पक्ष में हो सकती क्रॉस वोटिंग

इमरान खान ने पिछले दिनों ही सुप्रीम कोर्ट से अपील की थी कि इस मामले का फैसला जल्द से जल्द सुनाया जाए। इन आवेदनों की सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट कई बार कह चुकी है कि इस मामले में जल्दबाजी नहीं की जाएगी और सुप्रीम कोर्ट संविधान और कानून की रोशनी में सभी सबूतों को देखने के बाद ही कोई फैसला देगी।