नेकी की दीवार : जरूरतमंदों को बांटे गर्म कपड़े

-डी.एन. वर्मा

फैजाबाद-लखनऊ : समूचा उत्तर भारत इस समय हाड़कंपाऊ ठंड की चपेट में है। उत्तर प्रदेश में भी भयंकर शीतलहर जारी है। प्रदेशभर के स्कूल-कॉलेज बंद कर दिये गये हैं। ऐसे में डा. राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय, फैजाबाद द्वारा जरूरतमंद लोगों को गर्म कपड़े बांटकर सराहनीय कार्य किया गया। ‘दीक्षा भवन नेकी की दीवार कार्यक्रम’ के तहत डा. राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय, फैजाबाद के समाज कार्य विभाग द्वारा सैकड़ों जरूरतमंद लोगों को गर्म कपड़े बांटे गये।

इतिहास एवं पुरातत्व विभाग के अध्यक्ष प्रो. ए.पी. सिंह ने इस पुनीत कार्य के लिए विभाग के छात्र-छात्राओं की भूरि-भूरि प्रशंसा करते हुए कहा कि यह एक बहुत ही अच्छी शुरुआत है। उन्होंने कहा कि लोगों के आपसी सहयोग से बड़ी से बड़ी जरूरत को भी पूरा किया जा सकता है।

कार्यक्रम के संयोजक डा. विनय कुमार मिश्रा ने कहा कि विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. मनोज दीक्षित की प्रेरणा से ही इस कंपकंपाती ठंड में जरूरतमंदों को गर्म कपड़े बांटा जा सका। आगे भी इस तरह के कार्य विभाग द्वारा होते रहेंगे।

इस जनहितकारी कार्य में डा. राजेश कुशवाहा, डा. विजेन्दू चतुर्वेदी, डा. आर्यन पाण्डेय, डा. शैलेन्द्र कुमार, के साथ विभाग के छात्र-छात्राओं डा. रेखा सिंह, अनूप कुमार वर्मा, अभिषेक, गुंजा, ओम चौरसिया, सर्वेश, मनोज, राहुल, सुनील, विभा पाठक, जागृति चतुर्वेदी तथा पूरेहुसैन खां चांदपुर गजागांव के लोगों ने भी सहयोग किया।