नॉर्थ MCD ने शुरू किया अभियान, अब हर रविवार को होगी विशेष सफाई

- in दिल्ली, राज्य

नॉर्थ एमसीडी अपने तहत आने वाले इलाकों में अब हर रविवार को विशेष सफाई अभियान चलाएगी. इस अभियान की शुरुआत 3 जून से की गई. उत्तरी दिल्ली के मेयर आदेश गुप्ता ने रविवार को नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के सामने डॉ. बालकृष्ण मुंजे चौक से सफाई शुरू कर रविवार को विशेष सघन स्वच्छता अभियान की शुरुआत की. इस दौरान मेयर को स्थानीय पार्षदों का भी सहयोग मिला.

मेयर आदेश गुप्ता के मुताबिक इस अभियान के अंतर्गत उन क्षेत्रों को सघनता से साफ किया जाएगा जो नियमित सफाई से छूट जाते हैं. इसके लिए एक ही क्षेत्र में नियमित से अधिक सफाई कर्मचारी लगाकर बचे हुए क्षेत्रों की सफाई की जाएगी. इस अभियान के तहत हर रविवार को उन इलाकों को चुना जाएगा जिनमें भीड़-भाड़ ज्यादा रहती है मसलन रेलवे स्टेशन, बस टर्मिनल, मेट्रो स्टेशन और उत्तरी दिल्ली के मार्केट वाले इलाके.

गंदगी देख भड़के मेयर

मेयर आदेश गुप्ता ने रविवार को विशेष सफाई अभियान की शुरुआत के पहले ही दिन अफसरों की जमकर क्लास ली. नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के सामने बने टॉयलेट में गंदगी को देख मेयर भड़क उठे और संबंधित विभाग के अफसरों को निर्देश दिए कि जिस कंपनी के पास टॉयलेट की मेंटेनेंस का जिम्मा है उसे चेतवानी दी जाए.

इसके अलावा जखीरा फ्लाईओवर के नीचे फैली गंदगी को देखकर भी मेयर नाराज हुए और साथ ही में चल रहे करोलबाग ज़ोन के डीसी को फ्लाईओवर के नीचे साफ-सफाई करवाने के निर्देश दिए. रविवार (3 जून) को विशेष सफाई अभियान की शुरुआत पर राजेंद्र नगर, पीतमपुरा, करोल बाग के अजमल खान रोड, शालीमार बाग, मॉडल टाउन और केवल पार्क में स्थानीय पार्षदों ने भी साफ सफाई की.