नौकरी चाहिये तो रखें अच्छा व्यवहार

- in जीवनशैली

अगर आप नौकरी की तलाश में हैं और साक्षात्कार के लिए जा रहे हैं तो इन गलतियों को न करें । हमेशा अपना व्यवहार बेहतर बनाये रखें चाहे परिणाम कुछ भी हो। इस क्षेत्र में चयन करने वालों के अनुसार कई बार देखा गया है कि उम्मीदवार का व्यवहार नरम नहीं होता। फोन पर साक्षात्कार के बाद एक उम्मीदवार को दूसरे दौर के लिए बुलाया जाता है लेकिन जिस तरह से आपका व्यवहार रहता है उसी आधार पर चयन होता है।नौकरी चाहिये तो रखें अच्छा व्यवहार

उन्होंने कहना है कि जब भी कोई उम्मीदवार साक्षात्कार देने आएं तो वह नरमी से पेश आएं। आपके खराब बर्ताव से नौकरी तो नहीं मिलेगी साथ ही आपकी छवि पर भी सवाल खड़े हो सकते हैं। इसके अलावा जब आप एक नई कंपनी में नौकरी के लिए जा रहे हैं, और कंपनी से संबंधित कोई सवाल नहीं पूछते हैं तो इसका भी गलत प्रभाव पड़ता है।

इस दौरान साक्षात्कार लेने वाले को लगता है कि आप नौकरी को लेकर गंभीर नहीं है और नई कंपनी के बारे में कुछ नहीं जानना चाहते। उनका कहना है कि उम्मीदवार जिस भी कंपनी में साक्षात्कार देने जा रहे हैं उसके बारे में जानकारी हासिल करके जाएं। ताकि आप कंपनी से संबंधित सवाल- जवाब पूछ सकें। इस दौर अगर आप कोई भी लॉजिकल सवाल पूछते हैं तो इसका अच्छा प्रभाव पड़ता है।