पंजाब: हिंदू नेता को सरेआम मारी 6 गोलियां, ब्लू स्टार की बरसी पर फूंका था आतंकवाद का पुतला

- in पंजाब, राज्य

अमृतसर.लुधियाना में आरएसएस नेता रविंद्र गोंसाई की हत्या के 14 दिन बाद सोमवार को अमृतसर में हिंदू संगठन के नेता विपन शर्मा की गोलियां मारकर हत्या कर दी गई। बटाला रोड भारत नगर में चार पगड़ीधारी युवक दो बाइक पर आए थे। इनमें से दो ने उन्हें नजदीक से 10 गोलियां मारीं जिनमें से 6 शर्मा को लगी। उनकी मौके पर ही मौत हो गई। वारदात सीसीटीवी में कैद हो गई है। पुलिस कमिश्नर एसएस श्रीवास्तव ने बताया कि विपन हिंदू संगठन से जुड़े थे और आतंकवाद व खालिस्तान के खिलाफ कई बार बोल चुके थे। उनका केबल का काम था। हो सकता है कि कारोबारी रंजिश में हत्या हुई हो। 

पंजाब: हिंदू नेता को सरेआम मारी 6 गोलियां, ब्लू स्टार की बरसी पर फूंका था आतंकवाद का पुतला

ऑपरेशन ब्लू स्टार की बरसी पर फूंका था आतंकवाद का पुतला, तभी से विपन को मिल रही थीं धमकियां…

– पिछले साल ऑपरेशन ब्लू स्टार की बरसी पर आतंकवाद का पुतला जलाने के बाद इसकी फोटो भी फेसबुक पर अपलोड की थी।तभी से लगातार विपन को जान से मारने की धमकियां मिल रही थीं।

– सोमवार को भी सुबह से धमकी भरे फोन आ रहे थे। विपन शर्मा पिछले कई साल से हिंदू संगठनों के साथ जुड़े थे। वह केबल का काम करते थे। इलाके में हर साल जागरण भी करवाते थे, दो दिन पहले भी जागरण करवाया था।

– जागरण से पहले और बाद वह करीब 20 दिन तक लगातार इलाके में लंगर भी लगाते थे। पिछले कई दिन से उन्हें फोन पर अज्ञात लोग जान से मारने की धमकियां दे रहे थे, मगर उन्होंने परवाह नहीं की। यहां तक कि उन्होंने कभी पुलिस में भी इसकी शिकायत नहीं की।

– पुलिस कमिश्नर एसएस श्रीवास्तव ने कहा कि फुटेज से आरोपियों को पहचानने की कोशिश की जा रही है। कुल चार लोग बाइक पर आए थे।

जमीन पर गिरते ही सीने पर किए 10 फायर

– दोपहर 3 बजे विपन अपने दोस्त मोनू की दुकान पर बैठे थे। वहीं पर एक युवक सन्नी डांग आया तो विपन ने उसे अपनी बाइक पर घर तक छोड़ने को कहा। सन्नी बाइक ले आया। इससे पहले कि विपन बाइक पर बैठ पाते, गली की तरफ से दो युवक भागते हुए आए और विपन को गोली मार दी।

– गोली लगते ही विपन जमीन पर गिर गए। इसके बाद कातिलों ने विपन के सीने पर करीब 10 फायर किए, जिसमें से 6 उन्हें लगे।

कानून व्यवस्था बदतर कैप्टन सरकार नाकाम

पंजाब भाजपा के अध्यक्ष विजय सांपला ने कहा कि अमृतसर में हिंदू नेता का कत्ल बिगड़ती कानून व्यवस्था का जीता जागता उदाहरण है। थोड़े दिन पहले लुधियाना में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ ( आरएसएस) के रविंदर गोसाईं की हत्या या उससे पहले पादरी की हत्या हो चुकी है। जब से पंजाब की कैप्टन सरकार बनी है तब से हमले बढ़ गए हैं।