पत्नी की ये 5 आदते पति को बना देती है भिखारी, रहे सावधान

- in जीवनशैली

दोस्तों जैसा कि आप जानते ही है कि लोग बहुत सारा पैसा कमाने के लिए कई तरह के प्रयास करते है परन्तु इतनी मेहनत के बाद भी उसे मन मुताबिक सफलता नही मिलती है और वह सोच में पड़ जाता है कि उसकी इतनी मेहनत करने के बावजूद भी उसे मन माफिक सफलता नही मिली ऐसा इसलिए होता है क्योंकि कहीं न कहीं हमारे द्वारा कुछ न कुछ गलतियाँ हो ही जाती है जाने अनजाने में हमारे घरो में कुछ ऐसी गलतियाँ होती है जिसकी वजह से हमे परेशानी का सामना करना पड़ता है दाम्पत्य जीवन में पति पत्नी एक दुसरे से अच्छा व्यवहार करे और दोनों एक दुसरे के साथ मिलकर चले क्योंकि पति पत्नी एक गाडी के 2 पहिये होते है शादी के बाद पत्नी का भाग्य पति के साथ जुड़ जाता है और दोनों को हर तरह के सुख दुःख साथ ही भोगना होता है.

पत्नी की ये 5 आदते पति को बना देती है भिखारी, रहे सावधानयदि पति कुछ बुरे कर्म करता है तो उसका फल भी पत्नी भोगती है यदि को पत्नी बुरे काम करती है तो उसका दुष्परिणाम पति को ही भुगतना पड़ता है आज हम आपको पत्नी के द्वारा की गयी उन 5 गलतियों के बारे में बताने जा रहे है क्योंकि पत्नी घर की लक्ष्मी होती है और लक्ष्मी के हाथो से कोई ऐसे काम गलत हो जाए तो उसका बुरा परिणाम भी होता है ये काम उनके पति को गरीब या कंकाल बना देती है पत्नी के द्वारा की गयी 5 गलतियाँ कभी भी पति को धनवान और सुखी नही बनने देती है.

हर घर की स्त्रियों को सुबह  जल्दी उठाना चाहिए और सुबह उठते ही अपने सारे काम कर लेने चाहिए लेकिन जो स्त्री सुबह जल्दी नही उठती है देर तक सोई रहती है ऐसी स्त्रियों से माता लक्ष्मी नाराज हो जाती है और इन स्त्रियों के पति कभी भी धनवान नही बनते है दूसरी बात स्त्रियों को हमेशा शांत स्वभाव का होना चाहिए परन्तु कोई स्त्री यदि बोलचाल में अच्छी नही है और बात करते समय वे कडवे या गलत शब्द इस्तेमाल करती है  तो ऐसे में वह अपने घर में लड़ाई झगड़ा और कलह का माहौल बनाती है.

जिस किसी घर में स्त्री जरूरत से ज्यादा खाना खाती है ऐसे घर में धन की देवी माँ लक्ष्मी का वास नही होता है जिसकी वजह से घर के सदस्यों को धन सम्बन्धी परेशानियों का सामना करना पड़ता है क्योंकि स्त्रियों को ज्यादा भोजन नही करना चाहिए. जायदा भोजन करने के वजह से माता लक्ष्मी उनसे नाराज होती है. जिस घर में साफ़ सफाई नही रहती है उस घर में धन की देवी माता लक्ष्मी का निवास नही रहता है माँ लक्ष्मी उस घर को छोडकर चली जाती है.

भोजन करने के पश्चात घर में जूठे बर्तनों का ढेर लगाकर कर के जो रखती है घर में बदबू आती रहती है किचन में गंदगी फैलती रहती है ऐसे घर में भी माँ लक्ष्मी कभी निवास नही करती है और उस घर को छोडकर के चली जाती है. जिस घर में पत्नियाँ रात को झूठे बर्तन रखकर सो जाती है वे बर्तन उन्हें श्राप देते है और माँ लक्ष्मी भी उनके घर को छोडकर के हमेशा के लिए चली जाती है.