परीक्षा में फाड़े छात्राओं के कपड़े, रोती बिलखती हाल से बाहर निकली लड़कियां, देखे Video

फीचर्ड डेस्क: दोस्तों जैसा कि आप सभी जानते हैं. किसी भी महिला के लिए उसकी इज्जत ही सबसे बड़ा धन होती हैं. आपकी लाइफ में चाहे कितनी भी बड़ी से बड़ी परेशानियां क्यों ना आ जाए आप उसे सहन कर लेते हैं. ये परेशानी और दुःख तो आता जाता रहता हैं. लेकिन जब किसी महिला के दामन में इज्जत का धब्बा लग जाता हैं तो वो इतनी आसानी से नहीं धुलता हैं. जब भी कोई महिला अपनी इज्जत को लेकर खतरा महसूस करती हैं तो वो दर्द और वो तकलीफ इतनी आसानी से नहीं भुलाई जाती हैं.

इससे भी बुरी बात ये हैं कि भारत में आज भी महिलाओं को वो मान सम्मान और इज्जत प्राप्त नहीं हैं जिसकी वो हकदार हैं. आज भी यहाँ कुछ ऐसे मर्द हैं जो महिलाओं की इज्जत करना जरूरी नहीं समझते हैं. शायद यही वजह हैं कि आए दिन इन्टरनेट पर ऐसी खबरे और विडियो छाए रहते हैं जिसे देख हमे भारत की स्थिति पर शर्म आने लगती हैं. अब हाल ही में बिहार के मुज्ज़फरपुर में परीक्षा देने आई छात्राओं के साथ हुई घटना को ही ले लीजिए. यहाँ छात्राओं का आरोप हैं कि परीक्षा के दौरान परीक्षको ने उनके कपड़े फाड़े हैं. आइए विस्तार से जानते हैं क्या हैं पूरा मामला…

कांसेप्ट इमेज
दरअसल जानकारी के मुताबिक ये पूरी घटना बिहार के मुज्जफरनगर के खबड़ा स्थित रेजोनेंस स्कूल के सेंटर की हैं. यहाँ हाल ही में एएनएम की परीक्षा देने कई छात्राएं आई हुई थी. इस दौरान जब एग्जाम ख़त्म हुई तो बाहर कई लड़कियां रोती हुई और सहमी हुई बाहर आई. लड़कियों के साथ जो परिजन थे वे भी काफी गुस्से में नज़र आ रहे थे. वजह थी इन लड़कियों के बाजुओं के कपड़ों का फटा होना. जब मीडिया ने उनसे इसकी वजह पूछी तो उन्होंने एग्जामिन ऑथरिटी पर आरोप लगाते हुए कहा कि हमारे साथ अभद्र व्यवहार किया गया. हमारे कपड़े फाड़ दिए गए.

कांसेप्ट इमेज
छात्राओं का कहना हैं कि परीक्षकों ने उन्हें एग्जाम हॉल में घुसने के पहले उनके कपड़े फाड़े हैं. और कहा हैं कि उन्हें इस हाल में ही परीक्षा देनी पड़ेगी. वहीँ इस मामले पर सफाई देते हुए जिला शिक्षा पदाधिकारी का कहना हैं कि एग्जाम के लिए निर्देश आए थे कि लड़कियों को फूल स्लीव पहने परीक्षा में ना बैठने दिया जाए. ऐसा एग्जाम में होने वाली चीटिंग से बचने के लिए होता हैं. यही वजह थी कि जिन छात्रों ने फुल स्लीव की कुर्ती पहन रखी थी उन्हें एग्जाम हाल में नहीं घुसने दिया गया ऐसे में छात्राओं ने अपनी स्वेच्छा से ही कपड़े की बाजुएँ फाड़ी हैं. हालाँकि छात्राओं और परिजनों का कहना हैं कि खुद परीक्षको ने अभद्र तरीके से छात्राओं के कपड़े फाड़े हैं.

कांसेप्ट इमेज
इस पुरे मामले को लेकर एक विडियो भी इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा हैं. विडियो में एग्जाम हॉल से कई छात्राएं बाहर निकलती हुई नज़र आ रही हैं. इन छात्राओं में से कुछ के बाजू का कपड़ा फटा हुआ था. इस दौरान कुछ छात्राएं काफी शर्मिंदगी महसूस कर रही थी और रो भी रही थी. वहीँ उनके परिजन काफी गुस्से में दिखिया दिए. आप भी इस पुरे मामले को यहाँ विडियो में देख सकते हैं.

देखे विडियो: