पहले दिन डीपीएस के शतरंज शातिरों का दबदबा

प्रॉडिजी जिला स्तरीय प्राइजमनी शतरंज टूर्नामेंट शुरू

लखनऊ : डीपीएस की विभिन्न शाखाओं के खिलाड़ियों ने स्कूली शतरंज खिलाड़ियों के लिए शुरू हुए प्रॉडिजी जिला स्तरीय प्राइजमनी शतरंज टूर्नामेंट में विभिन्न आयु वर्गो की संयुक्त अग्रता सूची में जगह बनाते हुए अपना दबदबा कायम किया। पहले दिन दूसरे दौर की समाप्ति के बाद अंडर-15 बालक वर्ग में डीपीएस के नौ व अंडर-11 बालक वर्ग में दो खिलाड़ी सबसे आगे चल रहे है।  डोजर स्पोर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड व लखनऊ जिला शतरंज अकादमी के संयुक्त तत्वावधान में कैपिटल सेंटर हज़रतगंज में शुरू हुए 60,000 रूपए की प्राइजमनी वाले इस टूर्नामेंट में बालक अंडर-11 के दूसरे दौर के मैचों की समाप्ति के बाद डीपीएस एल्डिको के प्रत्युष गुप्ता व विश्वास श्रीवास्तव, लामार्टिनियर कॉलेज के राफे सिंह अब्दुल्लाह व रचित पांडे, सेंट फ्रांसिस के अक्षिन श्रीवास्तव व धैर्यांश ध्रुव, सीएमएस कानपुर रोड के मेधांश सक्सेना, सिद्धांत वर्ल्ड के शिवम वर्मा, सीएमएस महानगर के आर्यन पांडे, कुंषपकोलन के माधव मनन, मोंटफोर्ट कॉलेज के रिधम निगम में पूरे 1-1 अंक जुटाते हुए संयुक्त अग्रता कायम की। वहीं लामार्टिनियर कॉलेज के आर्यमान जैन, साधिल मिंश्रा, अथर्व रस्तोगी व सीएमएस गोमतीनगर के सन्यम श्रीवास्तव आधे-आधे अंक के साथ दूसरे स्थान पर चल रहे है।

टूर्नामेंट में बालिका अंडर-11 के दूसरे दौर के मैचों के बाद केवि गोमतीनगर की अद्रिका मिश्रा, लारेटो कान्वेंट की गौरांगी बहादुर सिन्हा, लामार्टिनियर गर्ल्स कॉलेज की सिमरन साधवानी व सीएमएस अलीगंज की रिधिमा निगम एक-एक अंक के साथ संयुक्त शीर्ष पर चल रही है।  टूर्नामेंट में आज खेले गए बालक अंडर-15 आयु वर्ग के दूसरे दौर के मैचों में डीपीएस की विभिन्न शाखाओं के खिलाड़ियों ने दबदबा बनाया। इसमें डीपीएस एल्डिको के पांच, डीपीएस इंदिरानगर के तीन व डीपीएस जानकीपुरम के एक खिलाड़ी ने संयुक्त अग्रता सूची में जगह बनाई।

दूसरे दौर के मैचों के बाद डीपीएस एल्डिको के ए.वामसी कृष्णा, रोहन पांडे, आदर्श पाल, अंशुमान नंदा, सार्थक सिंह बसेरा, डीपीएस इंदिरानगर के प्रखर सक्सेना, शौर्य स्वरूप, शाश्वत सिंह, डीपीएस जानकीपुरम की मैत्रेयी गुप्ता, स्टडी हाल के पृथ्वी, लामार्टिनियर कॉलेज के तनिष्क गुप्ता, सीएमएस इंदिरानगर के अनुभव सिंह, सिद्धांत वर्ल्ड के सज्जन कुमार, मनिपाल पब्लिक स्कूल के राघव तोमर, एमआर जयपुरिया स्कूल के दीप्तांश मुखर्जी एक-एक अंक के साथ संयुक्त बढ़त बनाए रखी है। इससे पूर्व टूर्नामेंट का उद्घाटन लखनऊ जिला चेस स्पोर्ट्स एसोसिएशन के सचिव एके रायजादा ने किया। इस अवसर पर  डोजर स्पोर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक तरूण गर्ग व प्रदीप कुमार आर्य भी मौजूद थे।