पाकिस्तान टीम में क्रांति की तरह आया था 16 साल का ये लड़का, बदल दिया पूरी टीम का नक्शा…

- in मनोरंजन

आज हम आपको एक ऐसे खिलाड़ी के संबंध में बताने वाले है,जो महज 16 साल की उम्र में पाकिस्‍तान में किसी क्रांति की तरह आया था और बदल डाला टीम का पूरा नक्‍शा। आपको बता दें कि साल 1996 के विश्‍वकप में पाकिस्‍तानी टीम हार के टूर्नामेंटस् से बाहर हो चुकी थी,जिसके पश्‍चात टीम में कुछ ऐसे बदलाव हुये जो हैरान कर देने वाले थे।

आपको बता दें कि आम तौर पर विश्‍वकप की हार के पश्‍चात अक्‍सर टीमों में परिवर्तन देखने को मिलते है,दरअसल पाकिस्‍तान की हार के पश्‍चात कुछ पुरान खिलाडि़यों को बाहर कर 16 वर्षीय एक युवा खिलाड़ी को टीम में सामिल किया गया। इस युवा खिलाड़ी ने क्रीज पर उतरते ही सबसे पहले अपने समय के दिग्‍गज गेंदबाज कुमार धर्मसेना से हुआ। इस खिलाड़ी ने कुमार धर्मसेना की पहली गेंद को सम्मान दिया पर उनकी अगली गेंद पर जोरदार छक्का जड़ते हुए उनकी बेइज्जती भी कर दी, इस पहले छक्के के पश्‍चात इस युवा खिलाड़ी ने कभी पीछे मुड़ कर नहीं देखा और क्रिकेट जगत में सबसे अधिक छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बन गये।

आपकी जानकारी के लिये बता दें कि जिस खिलाड़ी की आज हम बात कर रहे है उसका नाम शाहिद अफरीदी है इन्‍होंने अपने करियर में कई महत्‍वपूर्ण मुकाबले खेल कर पाकिस्‍तान टीम में अपनी अहम भूमिका निभाने में कोई कसर नही छोड़ी है आपको बता दें कि कुमार धर्म सेना के ओवर में कई बाउंड्री जड़ने के पश्‍चात अगले ओवर में हेलमेट उतार दिया, दूसरी ओर उपस्थिति सईद अनवर ने उन्‍हे आराम से खेलेन की सलाह दी पर उनकी सलाह न मानते हुये पहली पारी में वनडे क्रिकेट के इतिहास का सबसे तेज शतक लगाते हुये एक ऐतिहासिक रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज कर लिया है,इस खिलाड़ी के संबंध में आप लोगों की क्‍या प्रतिक्रियायें है?

सभी बॉलीवुड तथा हॉलीवुड मूवीज को सबसे पहले फुल HD Quality में देखने के लिए यहाँ क्लिक करें