पाकिस्तान: नवाज शरीफ के बाद इमरान खान पर फेंका गया जूता, रोक दी गई रैली

हाल ही में पाकिस्तान के अपदस्थ प्रधानमंत्री नवाज शरीफ पर जूता फेंकने के बाद अब पूर्व क्रिकेटर और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी (पीटीआई) प्रमुख इमरान खान पर जूता फेंका गया है। क्रिकेट से राजनीति में आए खान पर जूता फेंकने की घटना पंजाब प्रांत के गुजरात शहर में आयोजित रैली को संबोधित करने के दौरान घटी। पाकिस्तान: नवाज शरीफ के बाद इमरान खान पर फेंका गया जूता, रोक दी गई रैली

डॉन न्यूज के मुताबिक इमरान खान गाड़ी पर चढ़कर रैली को संबोधित कर रहे थे, तभी यह घटना घटी। हालांकि फेंका गया जूता इमरान पर न लगकर उनके पास खड़े पीटीआई नेता अलीम खान को लगा। सुरक्षा गार्डों ने आरोपी को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया और इसके बाद इमरान खान ने अपनी रैली रोक दी। 

गौरतलब है कि रविवार (11 मार्च) को पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ पर जूता और शनिवार (10 मार्च) को विदेश मंत्री ख्वाजा मोहम्मद आसिफ पर स्याही फेंकी गई थी। बता दें कि नवाज शरीफ के साथ यह घटना उस वक्त हुई थी जब वह गरी साहू में जामिया नईमिया सेमिनरी के दौरे पर थे।

घटना के बाद सभा में अफरा-तफरी मच गई थी और प्रशासन से जुड़े लोगों ने हमलावर शख्स को पकड़ लिया और बाद में पुलिस के हवाले कर दिया था।   पुलिस ने जूता फेंकने वाले शख्स की पहचान तल्हा मुन्नवर के रूप में की थी। जो सेमिनरी का पूर्व छात्र था। पुलिस ने मामले में 2 और लोगों को भी गिरफ्तार किया गया था।