पाकिस्तान ने बौखलाकर अमेरिका को दे दी यह बड़ी धमकी

जयपुर, पाकिस्तान की आर्थिक व्यवस्था लगातार बिगड़ती जा रही है इसी के चलते पाकिस्तानी पीएम इमरान खान देश को वापस आर्थिक पटरी पर लाने के लिए तमाम कोशिशे कर रहे है। लेकिन बात नहीं बन रही हैं इसी के चलते पाकिस्तान बौखलाया हुआ है, अपनी स्थिति पर आपा खोते हुए पाकिस्तान ने अमेरिका की ओऱ से दी जाने वाली पर अपना हक बता दिया। वहीं अमेरिका ने पाकिस्तान को दी जाने वाली राशि पर रोक लगा दी है। दरअसल मामला यह है कि अफगानिस्तान में आतंकी नेटवर्क के खात्में को लेकर अमेरिका काफी समय से संघर्ष कर रहा है।

इसमें अमेरिका ने पाकिस्तान की मदद ली थी। जिसके बदले पाक को आर्थिक सहायता दी जाती रही है। अमेरिका चाहता था कि पाकिस्तान अपनी इस लड़ाई में अमरिका की मदद करे जिससे की आतंकवाद का खात्म हो सके। लेकिन पाकिस्तान ने अमेरिका की सहायता करने की बजाय अपनी सेना को मजूबत करने में इस पैसे को लगा दिया। साल 2016 मे जब डोनाल्ड ट्रंप अमेरिका के राष्ट्रपति बने है तब से उनके पाकिस्तान से तनातनी चल रही है. क्योंकि अमेरिका को लगता है कि पाकिस्तान ने आतंकवाद के खिलाफ ठोस कार्रवाई नहीं की है।

जिसके चलते उन्होंने साल 2018 में सेना को दी जाने वाली 300 बिलियन डॉलर की आर्थिक सहायता पर रोक लगा दी, जिससे पाकिस्तान गुस्से से लाल गया औऱ अपनी स्थिति को देखकर बौखला गया। औऱ इसी के चलते पाकिस्तान के विदेश मंत्री ने इस फंड पर अपना अधिकार जमाते हुए कहा कि पाकिस्तान ने यह पैसा पहले ही खर्च कर दिया है।

क्योंकि यह धन उन्होंने आतंकवाद के खिलाफ कार्रवाई में खर्च किया है। जिसके चलते पाकिस्तान ने अमेरिका को परिणाम भुगतने की धमकी देदी। हालांकि अमेरिका को पाकिस्तान की इस धमकी से कोई फर्क पड़ने वाला नहीं है लेकिन इससे पाकिस्तान की खुदगर्जी साफ जाहिर होती हैं।