पार्टनर की राशि से जानें आपने ब्रेकअप का कारण, इस वजह से छोड़कर चला जाता है आपका प्यार

- in ज्योतिष

प्यार के इस रिश्ते की बात करें तो इस रिश्ते के बारे में ऐसा कहा जाता है कि यह रिश्ता काफी ज्यादा मजबूत होता है। परंतु कई बार कुछ हालातों में यह रिश्ता कच्ची डोर के समान तुरंत टूट जाता है। रिश्ते के टूटने के पीछे की बहुत सारी वजहें हुआ करती है। रिश्ते के टूट जाने के बाद लोगों को यह बात समझ नहीं आती कि आखिर उनके रिश्ते के पीछे की टूटने की वजह क्या थी। इसलिए आज हम आपको इस परेशानी से छुटकारा दिलाने के लिए अलग-अलग राशि से जुड़े लोगों के रिश्ते के टूटने के पीछे की वजह के बारे में बताने वाले हैं। तो चलिए जानते हैं कि आखिर आपकी कौन सी गलती की वजह से आपका रिश्ता टूट गया…

पार्टनर की राशि से जानें आपने ब्रेकअप का कारण, इस वजह से छोड़कर चला जाता है आपका प्यारमेष राशि

इस राशि के अंतर्गत आने वाले लोगों की बात करें तो इनके बारे में ऐसा कहा जाता है कि यह लोग साफ दिल के हुआ करते हैं। साफ दिल के होने के बावजूद उनकी अच्छाई लोगों के सामने कभी भी नहीं आ पाती। जिसकी वजह से यह लोग समाज की नजरों में मतलबी बन जाया करते हैं। समाज के नजरों में मतलबी बन जाने की वजह से इनका रिश्ता अक्सर टूट जाता है।

वृषभ राशि

इस राशि के अंतर्गत आने वाले व्यक्ति काफी ज्यादा ईमानदार हुआ करते हैं। परंतु इनके अंदर यह कमी मौजूद होती है कि यह लोग बहुत ही जिद्दी किस्म के होते हैं। जिद्दी किस्म होने के साथ-साथ यह लोग अक्सर छोटी-छोटी बातों को अपने दिल पर ले लिया करते हैं जिसका असर इनके रिलेशनशिप के ऊपर पड़ता है।

मिथुन राशि

इस राशि के अंतर्गत आने वाले लोग अपने जीवन को आजादी से जीना पसंद करते हैं। आजादी से जीने की चाहत रखने वाले यह लोग जब किसी के साथ कमिटेड होते हैं तो वह उनके साथ उस रिश्ते को ज्यादा लंबे वक्त तक निभा पाने में नाकामयाब रहते हैं। जिसकी वजह से इनका रिश्ता टूट जाता है।

कर्क राशि

वृष राशि संबंध रखने वाले लोग यूँ तो काफी केयरिंग नेचर के हुआ करते हैं परंतु इनकी यही आदत कभी कभी इन्हें ओवर पजेसिव बना देती है। जिसकी वजह से इनका रिश्ता टूट जाया करता है।

सिंह राशि

इस राशि के लोग काफी ज्यादा भरोसेमंद होते हैं। भरोसेमंद होने के साथ-साथ यह लोग अपने रिश्ते को बड़े ही इमानदारी पूर्वक निभाया करते हैं। किसी भी बहस में हारना पसंद ना करने की वजह से अक्सर इन लोगों का रिश्ता टूट जाया करता है।

कन्या राशि

इस राशि के अंतर्गत आने वाले लोग कभी भी किसी भी व्यक्ति के ऊपर आसानी से भरोसा नहीं किया करते। इसके साथ ही साथ यह लोग अपने पार्टनर के ऊपर छोटी छोटी बातों को लेकर शक किया करते हैं। जिसकी वजह से अमूमन इनका ब्रेकअप हो जाया करता है।

तुला राशि

इस राशि के अंतर्गत आने वाले लोग अपनी पसंद और नापसंद को अपने पार्टनर के मुताबिक बदलने का प्रयास किया करते हैं। उनकी यही आदत कभी-कभी कुछ लोगों के द्वारा पसंद नहीं की जाती जिसकी वजह से इनका रिश्ता टूट जाया करता है।

वृश्चिक राशि

इस राशि के अंतर्गत आने वाले लोग अपने आप में ही खोए रहते हैं। इसके साथ ही साथ यह लोग बहुत ही कम बोला करते हैं। अपनी फीलिंग्स को अपने पार्टनर के सामने सही तरीके से रख ना पाने की वजह से अक्सर इनका रिश्ता टूट जाया करते हैं।

धनु राशि

इस राशि के अंतर्गत आने वाले लोगों की बात करें तो इनके बारे में ऐसा कहा जाता है कि अगर इन्हें बेहद ही शांत और एंटी सोशल नेचर का कोई पार्टनर मिल जाए तो इनका रिश्ता काफी लंबे वक्त तक चलता है। परंतु कभी-कभी विपरीत हालातों में इनके रिश्ते टूट जाया करते हैं।

मकर राशि

इस राशि के अंतर्गत आने वाले लोगों की बात करें तो इनके बारे में कहा जाता है कि इन्हें लोगों से मिलने मिलने में काफी वक्त लगता है। काफी वक्त लगने की वजह से जब कभी यह लोग किसी के साथ रिलेशनशिप में जाते हैं तो उस वक्त भी यह लोग काफी समय लिया करते हैं। जिसकी वजह से अक्सर उनके रिश्ते टूट जाते हैं।

कुंभ राशि

इस राशि के अंतर्गत आने वाले लोग हमेशा अपने वादे और अपनी बातों से मुकर जाया करते हैं। अपने वादे और अपनी बातों से मुकर जाने की वजह से इनका पार्टनर हमेशा इन से नाराज़ रहा करता है। उनके पार्टनर की नाराजगी ही उनके रिश्ते के टूटने के पीछे की वजह बन जाया करती है।

मीन राशि

इस राशि के अंतर्गत आने वाले लोग काफी ज्यादा भावुक किस्म के हुआ करते हैं। भावुक किस्म के होने की वजह से अगर इनका कभी ब्रेकअप हो जाए तो यह लोग ब्रेकअप के बाद अपने पार्टनर को कांटेक्ट करने की कोशिश किया करते हैं। जिसकी वजह से इनके दूसरे रिश्ते भी टूट जाया करते हैं।