पार्टनर के साथ ऊटी में तारों की छांव में बिताएं हसीन पल…

- in पर्यटन

शहर की भीड़भाड़ से दूर नेचर के बीच कुछ पल सुकून के बिताने के लिए कैंपिंग एक अच्छा ऑप्शन है। यूं तो देश में कैंपिंग के लिए बहुत सारी मशहूर जगह हैं, लेकिन ऊटी की ये कैंपसाइट अलग है। घने जंगलों के बीच एक पारदर्शी गुब्बारे जैसे टेंट में पार्टनर या दोस्तों संग एक रात गुजारने का अनुभव आप कभी नहीं भूल पाएंगे।

ऊटी दुनियाभर में अपनी खूबसूरती के लिए जाना जाता है। अगर आप यहां के घने जंगल और पहाड़ों का खूबसूरत अनुभव करना चाहते हैं, तो इसके लिए आपको इनके बीच में कुछ वक्त गुजारना होगा। यहां की क्रेस्ट वैली बहुत मशहूर है

जरा सोचिए भागदौड़ भरी जिंदगी से कुछ पल निकालकर तारों के नीचे सोना कैसा होगा? सोचकर ही इतना अच्छा लग रहा है, तो वहां जाकर तो मजा ही आ जाएगा। ये टेंट पारदर्शी गुब्बारे की तरह होते हैं। खूबसूरत पहाड़ियों के बीच इन सभी टेंट को अलग अलग जगहों पर लगाया गया । यहां आए लोगों की सुरक्षा का भी खास ख्याल रखा जाता है।

इस पारदर्शी टेंट में एक डबल बेड, दो चेयर और एक टेबल होती है। यहां पर एक रात गुजारने के लिए आपको 4500 रुपये खर्च करने होंगे। कैंपिंग के अलावा भी यहां बहुत सारी एक्टिविटी होती है। आप यहां ट्रैकिंग, हाइकिंग, साइकलिंग और तीरंदाजी का भी मजा ले सकते हैं।

अगर आप इस खूबसूरत जगह का अनुभव लेना चाहते हैं तो सड़क, रेल और हवाई यात्रा में से किसी भी विकल्प को चुन सकते हैं। अगर आप सड़क मार्ग से जाने का प्लान कर रहे हैं तो ऊटी के सबसे करीब कोयम्बटूर शहर है। अगर ट्रेन से यात्रा करने वाले हैं तो कोयम्बटूर और मेट्टुपालयम नजदीक रेलवे स्टेशन हैं। हवाई सफर के जरिए इस यात्रा पर आना चाहते हैं तो आपको कोयम्बटूर एयरपोर्ट से आना होगा।