पूर्व प्रधानमन्त्री राजीव गांधी के हत्यारे की बेटी को लंदन में पढ़वा रही हैं सोनिया गांधी

नई दिल्ली : भारतीय जनता पार्टी के सांसद और वरिष्ठ वकील सुब्रमण्यम स्वामी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के उस बयान पर उन्हें आड़े हाथों लिया, जिसमें उन्होंने कहा था कि उनकी बहन प्रियंका गांधी ने पिता राजीव गांधी के हत्यारे को माफ कर दिया है।
समाचार एजेंसी से सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा कि क्या राजीव गांधी उनकी प्रॉपर्टी हैं? वह देश के प्रधानमंत्री थे, इसलिए उनकी हत्या हुई। ऐसे मौके पर जब सुप्रीम कोर्ट इस पर गौर कर रही है और केंद्र सरकार ने सख्त बयान दिया है। उस समय में ये कहना, तुम्हारा कोई समझौता है लिट्टे (LTTE) के साथ, हो सकता है राजीव गांधी की हत्या में कोई सुपारी था, इस पर जांच होनी चाहिए। स्वामी ने कहा कि ऐसे मौके पर प्रियंका वहां चली जाती हैं, अब दोषी के सिर्फ रिश्तेदार मिल सकते हैं, ये कौन कौन सी रिश्तेदार हैं? सोनिया गांधी ने नलिनी की लड़की की इंग्लैंड में पढ़ाई का सारा खर्च उठाया, ये सारी करुणा क्यों दिखाई? सुप्रीम कोर्ट ने नलिनी को मृत्युदंड दिया था, उन्होंने राष्ट्रपति को चिट्ठी लिखी कि उसे आजीवन कारावास देना चाहिए। पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की हत्या से सबसे ज्यादा फायदा सोनिया गांधी को हुआ था।
गौरतलब है कि इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा था कि उनकी दादी और तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने उनसे कहा कि उनकी हत्या कर दी जाएगी। राहुल ने कहा कि उन्होंने अपने पिता से भी यही कहा था कि उनके साथ भी वैसा ही हो सकता है। राहुल गांधी ने मलेशिया में भारतीय प्रबंधन संस्थान (आईआईएम) के पूर्व छात्रों को बतया कि वह और उनकी बहन प्रियंका ने उनके पिता के हत्यारों को माफ कर दिया है।