पूर्व भारतीय कोच चैपल बोले, अब तक नही आया है विराट कोहली का सर्वश्रेष्ठ

- in खेल

पूर्व भारतीय कोच ग्रेग चैपल ने कोहली की तारीफ करते हुए कहा कि अब तक दुनिया ने उनका सर्वश्रेष्ठ नहीं देखा है। भारतीय क्रिकेट टीम की इंग्लैंड सीरीज में हार के बाद लगातार आलोचना हो रही है। टीम का प्रदर्शन भले ही निराशाजनक रहा हो लेकिन कप्तान विराट कोहली शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं। पूर्व भारतीय कोच ग्रेग चैपल ने कोहली की तारीफ करते हुए कहा कि अब तक दुनिया ने उनका सर्वश्रेष्ठ नहीं देखा है।पूर्व भारतीय कोच चैपल बोले, अब तक नही आया है विराट कोहली का सर्वश्रेष्ठ

पूर्व भारतीय कोच ग्रेग चैपल ने क्रिकेट नेक्स्ट से कहा- “कोहली के पास कमाल की फिटनेस है, साथ ही मानसिक तौर पर भी वह काफी मजबूत हैं। उनकी भावनात्मक क्षमता शानदार है जिसकी वजह से इंग्लैंड के मुश्किल हालात में भी शानदार खेल दिखा रहे हैं।”

आगे उन्होंने कहा, ”मुझे नहीं लगता कोहली जैसी इच्छाशक्ति के साथ सफलता हासिल करने की ललक किसी और के अंदर होगी। उनके अंदर वो ललक है जो बाकियों की क्षमता से कोहली को बहुत आगे ले जाती है। मुझे लगता है हमने अभी तक कोहली का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं देखा है।”

कोहली के शुरुआती दौर को याद करते हुए चैपल ने कहा, उन्होंने विराट कोहली को तब देखा था जब वह अंडर19 टीम के खिलाड़ी थे। पूर्व कोच ने कहा- ”अगर आपको अपने पर भरोसा नहीं है तो फिर बड़े स्तर पर जाना बेहद मुश्किल हो जाता है। अपने आप में यकीन का स्तर काफी उंचा रहा होगा, जो सबसे अहम है।”

साल 2014 में फ्लॉप रहे थे कोहली

विराट कोहली पिछली बार 2014 में जब इंग्लैंड का दौरा करने आए थे तो बुरी तरह से फ्लॉप रहे थे। विराट ने पांच टेस्ट मैच की 10 पारी में महज 134 रन बनाए थे 39 उनका सर्वाधिक स्कोर रहा था।

विराट कोहली ने अब तक इंग्लैंड के खिलाफ इस सीरीज के चार मैच में कुल 544 रन बनाए हैं। इसमें बर्मिंघम में खेली गई 149 रन की जुझारू पारी भी शामिल है। सीरीज में कोहली रन बनाने के मामले में बाकी बल्लेबाजों से कोसों दूर हैं। कोहली के बाद दूसरे नंबर पर इंग्लैंड के जोस बटलर हैं। बटलर ने 260 रन बनाए हैं और रन बनाने के मामले में वह कोहली से 284 रन पीछे हैं।