पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने किया बड़ा खुलासा, कहा- ‘भैय्यूजी महाराज ने मुझे फोन कर बताई थी ये बात’

- in राष्ट्रीय

मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने भैय्यू महाराज को लेकर बड़ी बात कही है। सिंह ने भैय्यूजी की मौत की सीबीआई जांच की मांग करते हुए कहा कि भैय्यूजी ने फोन करके अपनी चिंता जाहिर की थी। उन्होंने एक चैनल को दिए इंटरव्यू में बताया कि भैय्यूजी ने उनसे फोन पर बात करते हुए कई बातें बताई थीं। भैय्यूजी नर्मदा में शिवराज सरकार द्वारा हो रहे अवैध खनन से चिंतित थे। उन्हें मुंह बंद रखने के लिए मंत्री पद का ऑफर भी दिया गया था। इस पर भैय्यूजी ने उन्हें फोन पर बताया था कि वह ये ऑफर ठुकरा चुके हैं।

गौरतलब है कि मंगलवार 12 जून को आध्यात्मिक गुरू भय्यूजी महाराज की मौत हो गई थी। उन्होंने इंदौर स्थित अपने घर में खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली। वहीं मामले पर डीआईजी हरिनारायण मिश्र ने उन अटकलों को खारिज कर दिया जिसमें हत्या के संदेह की बात पूछी गई थी। उन्होंने कहा कि घटना का स्वरूप और प्रकृति एकदम स्पष्ट है। भैय्यूजी ने आत्महत्या जैसा बड़ा कदम क्यों उठाया, इसके अलग अलग पहलुओं पर विस्तृत रूप से जांच की जा रही है।

मौत के बाद भी मौत की वजह बरकरार रही

बताया जा रहा है कि भैय्यूजी ने पारिवारिक कलह के चलते आत्महत्या की थी। लेकिन उनकी मौत के बाद भी उनकी मौत का ये कारण बरकरार रहा। भैय्यूजी को अस्पताल से उनके घर ले जाया गया। इसके बाद उनके सेवादार उनके पार्थिव शरीर को उनके सूर्योदय आश्रम ले गए। घर से आश्रम आने तक उनकी पत्नी डॉ. आयुषी और बेटी कूहु एक ही कार से गईं। इस दौरान उन्होंने ना तो एक दूसरे से बात की और ना ही एक दूसरे की ओर देखा। दोनों के बीच तनाव साफ दिखाई दे रहा था।