पृथ्वी शॉ ने सबसे कम उम्र में लगाया अर्धशतक

- in खेल

दिल्ली और कोलकाता के बीच हुए साल 2018 के आईपीएल में कप्तान श्रेयस अय्यर के नाबाद 93 और 18 साल के युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ के बेहतरीन अर्धशतक की बदौलत दिल्ली ने फिरोजशाह कोटला मैदान पर  कोलकाता के खिलाफ चार विकेट पर 219 रन का विशाल स्कोर बनाते हुए उसे 55 रनों के बड़े अंतर से हरा दिया. इस सीजन का किसी भी टीम की ओर से बनाया गया यह सबसे बड़ा स्कोर रहा.पृथ्वी शॉ ने सबसे कम उम्र में लगाया अर्धशतक

कोलकाता की टीम 220 रनों का पीछा करते हुए लगातार विकेट गंवाती रही और टीम पर दबाव बढ़ता गया और पूरी टीम 20 ओवर में 9 विकेट गंवाकर केवल 164 रन ही बना सकी. कोलकाता के लिए आंद्रे रसैल ने 30 गेंदों पर तीन चौके और चार छक्के की मदद से सर्वाधिक 44 रन बनाए.

इस मैच में दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर की तूफानी और कप्तानी 93 रनों की पारी के अलवा 18 साल के युवा बल्लेबाज और ओपनर पृथ्वी शॉ ने शानदार बल्लेबाजी की और टीम के बड़े स्कोर की नींव रखने में अहम भूमिका निभाई शॉ और कोलिन मुनरो ने पहले विकेट के लिए 6.6 ओवरों में 59 रन की साझेदारी की. मुनरो 18 गेंदों पर चार चौकों और दो छक्कों की बदौलत 33 रन बनाकर आउट हुए. उन्हें शिवम मावी ने बोल्ड किया. वहीं शॉ ने 62 रन बनाए.