पैडमैन में अपने छोटे रोल पर सोनम कपूर ने कही बड़ी बात..

- in मनोरंजन

सामाजिक मुद्दे पर बनी बॉलीवुड फिल्म ‘पैडमैन’ चारों ओर से तारीफे बटोर रही है. अक्षय कुमार को भी इस फिल्म के लिए काफी सराहा जा रहा हैं जिसमे इनका एक बड़ा रोल था. वहीँ सोनम कपूर का रोल इस फिल्म छोटा सा था जिस पर एक बड़ा बयान दे चुकी हैं. जी हाँ, रोल भले ही छोटा था लेकिन सोनम कपूर इस फिल्म का हिस्सा बनने से काफी खुश हैं. ऐसे ही अपनी फिल्म के किरदार को लेकर सोनम कहती हैं उनके लिए एक ऐसी भूमिका निभाना महत्वपूर्ण है जो आज के ‘मुश्किल समय’ में सामाजिक सच्चाई को दर्शाए.पैडमैन में अपने छोटे रोल पर सोनम कपूर ने कही बड़ी बात..

महिलाओं को जो हर महीने की परेशानी से जूझना पड़ता है वो उनके लिए बहुत मुश्किल दिन होते हैं जिन्हे कोई और नहीं समझ सकता. उन्हें ऐसी ही फिल्मों में काम करना अच्छा लगता है जो दर्शकों को मनोरंजन करने के अलावा सीख भी देती हो. अपने किरदार के बारे में सोनम आगे कहती हैं, ‘मैं इन बेहतरीन फिल्मों के लिए राम माधवानी (नीरजा) और आर.के बाल्की (पैडमैन) जैसे निर्देशकों का आभार व्यक्त करना चाहूंगी.’ वो कहती हैं सोनम कभी भी किरदार के आधार अपनी फिल्म का चयन नही करती बल्कि वो ये देखती हैं फिल्म की कहानी क्या है.

‘ ‘नीरजा’ में मैंने मुख्य भूमिका निभाई थी लेकिन ‘भाग मिल्खा भाग’ में मैंने संक्षिप्त भूमिका निभाई.’ बता दे नीरजा से ही सोनम ने अपनी एक अलग पहचान बनाई है. ‘ ‘पैडमैन’ में मेरा किरदार बड़ा नहीं है, लेकिन मेरे लिए यह महत्वपूर्ण है कि मैं ऐसे सिनेमा का हिस्सा बनूं जो महत्वपूर्ण सामाजिक मुद्दों को उठाता हो. अब सिर्फ मनोरंजक सिनेमा में काम करना मेरे लिए खोखले सिनेमा जैसा है.’ साथ ही वो कहती हैं इस फिल्म के लिए हां कहने में उन्होंने ज्यादा समय भी नहीं लिया बल्कि कहानी संकर तुरंत हां कर दिया था. ऐसी फ़िल्में हमे वाकई कुछ अच्छी सीख देती हैं जिन पर हमे भी गौर करना चाहिए.