पैसे कमाने के चक्कर में कहीं आप भी तो नही पहनते है कछुए वाली अंगूठी, तो हो जाए सावधान

- in अद्धयात्म

आज के समय मे हर कोई अमीर बनना चाहता है. हर कोई ऐशो आराम की जिंदगी जीना चाहता है, ढ़ेर सारे पैसे ओर उन पैसों से जीवन भर आराम हर किसी की बस यही ख़्वाहिश होती है.पैसे कमाने के चक्कर में कहीं आप भी तो नही पहनते है कछुए वाली अंगूठी, तो हो जाए सावधान

पैसे कमाने के चक्कर में व्यक्ति क्या-क्या नहीं करता. जिस काम को करने के बारे मे वह कभी सोच भी नहीं सकता उस काम को पैसों का लालच पूरा कार्वा देता है. कई बार अधिक मेहनत करने के बाद भी उसका ठीक से गुजारा भी नहीं हो पाता.

कई व्यति तो अपनी इस लाचारी को किस्मत का दोष देते है, ओर कई तरह के ज्योतिषी के पास जाते है ओर हाथो मे अंगूठी पहनते हैं. आज के समय मे आपने बहुत से व्यक्तियों के हाथ मे कछुए की डिजाइन वाली अंगूठी देखि होगी.

कई व्यक्ति इस तरह की अँगूठी को महज शौक के लिए पहनते है तो कई इसे राशि अनुसार पहनते है आज हम आपको 3 राशियों के बारे में बताएँगे जिन्हे कछुए वाली अंगूठी बिल्कुल भी नहीं पहननी चाहिए.

कछुए वाली अँगूठी कन्या राशि, वृश्चिक राशि ओर मीन राशि वाले व्यक्तियों को नहीं पहननी चाहिए. शास्त्र अनुसार कहा जाता है की भूल कर भी इन राशि वाले व्यक्ति कछुए वाली अँगूठी को नहीं पहने, यदि वह एसा करते है तो उनका काम बिगड़ सकता है.

व्यक्ति के द्वारा धनवान बनने के लिए किए जाने वाले कई प्रकार के प्रयोजन यदि ठीक तरह से नहीं होता है तो उनका अच्छा फल मिलने की जगह वह दुर्भाग्य का कारण भी बन जाता है. किसी भी कार्य को करने के लिए ज्योतिषी उपाय लेना आवश्यक है.

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर मे कछुआ और फेंगशुई दोनों को ही घर में रखना शुभ माना जाता है. क्योंकि कछुए में सकारात्मक ऊर्जा बढ़ाने की क्षमता होती है. पौराणिक कथाओं मे किए गए वर्णन के अनुसार कछुआ भगवान विष्णु का अवतार है.