प्रेग्नेंसी की वजह से चली गई इस महिला की जॉब, बॉस ने कहा- इंटरव्यू में छिपाई बात

- in अजब-गजब

एक महिला को इस वजह से नौकरी से निकाल दिया गया क्योंकि वह प्रेग्नेंट थी. वॉशिंगटन में रहने वाली एक महिला ने एक फेसबुक पोस्ट लिखकर अपनी कहानी शेयर की जिसे लोगों ने खूब शेयर किया.

महिला ने पोस्ट में बताया कि जिस रेस्टोरेंट में वह काम करती है, उसके मैनेजर ने उसे एक टेक्स्ट मैसेज भेजकर नौकरी से निकालने की जानकारी दी. फेसबुक पोस्ट में महिला ने बॉस के साथ हुई बातचीत का स्क्रीनशॉट भी शेयर किया था.

मैनेजर ने महिला को इस बात के लिए भी फटकार लगाई थी कि उसने इंटरव्यू के दौरान यह बात नहीं बताई कि वह प्रेग्नेंट है.

जर्सी माइक शॉप चेन की एंप्लायी रही कैमिशा डेंटॉन ने पोस्ट में लोगों से पूछा कि क्या ऐसा करना कानूनी रूप से सही है?

मैनेजर ने मैसेज में नौकरी से निकाले जाने की वजह भी छिपाने की कोशिश नहीं की. वह साफ तौर पर कैमिशा को बताते हैं कि उसे प्रेग्नेंट होने की ही वजह से नौकरी से निकाला जा रहा है.

कैमिशा ने कहा कि उसे पता चला कि उसकी शिफ्ट नहीं लगाई गई है. इसके बाद उसने अपने मैनेजर से अपडेटेड शिड्यूल भेजने के लिए कहा. इतने में ही उसे नौकरी से निकाल दिया गया. उसे कहा गया कि शॉप को ऐसे एंप्लायी की जरूरत नहीं है जिसे बच्चा पैदा करने के लिए छुट्टी चाहिए.

जर्सी माइक फ्रैंचाइजी के मालिक टिम ट्रीब ने कहा, ऐसा कभी भी नहीं होना चाहिए था, यह कंपनी की पॉलिसी है कि सभी के साथ बराबरी का बर्ताव किया जाए. कीरो टी चैनल के मुताबिक, मामला सामने आने के बाद कैमिशा को नौकरी से निकालने वाले मैनेजर को इस्तीफा देना पड़ा. कैमिशा को फिर से नौकरी का ऑफर दिया गया लेकिन उसने शुक्रिया कहकर मना कर दिया.

फेसबुक पर उनकी पोस्ट वायरल होने के बाद से कैमिशा को कई जॉब ऑफर मिल चुके हैं.