प. बंगाल में मोदी की किसान कल्याण रैली आज, सफलता का बनेगा इतिहास

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खरीफ की फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य के मसले पर सोमवार को राज्य के मेदिनीपुर टाउन में किसान रैली को संबोधित करेंगे। अभी दो हफ्ते पहले ही भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने पड़ोसी पुरुलिया जिले में एक रैली को संबोधित किया था।प. बंगाल में मोदी की किसान कल्याण रैली आज, सफलता का बनेगा इतिहास

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा कि मेदिनीपुर में पीएम की इस रैली से साफ है कि लोकसभा चुनावों में पार्टी बंगाल को प्राथमिक राज्यों की सूची में रख रही है। न्यूनतम समर्थन मूल्य में इजाफे के फैसले को लेकर प्रधानमंत्री के अभिनंदन के लिए उक्त रैली का आयोजन किया गया है। 

वहीं भाजपा के राष्ट्रीय सचिव राहुल सिन्हा ने दावा किया कि मेदिनीपुर में मोदी की रैली सफलता का इतिहास रचेगी। उन्होंने कहा कि जिस तरह पुरुलिया में अमित शाह की रैली के बाद तृणमूल कांग्रेस की जवाबी रैली फ्लाप हुई थी। अब मोदी की इस रैली के बाद 21 जुलाई को प्रस्तावित तृणमूल कांग्रेस की रैली का भी वैसा ही हश्र होगा।

सूत्रों ने बताया कि प्रधानमंत्री सोमवार को सुबह विशेष विमान से मेदिनीपुर के नजदीक कलाईकुंडा एयरफोर्स स्टेशन पहुंचेंगे और वहां से हेलीकाप्टर के जरिए सभा स्थल जाएंगे। रैली के बाद मोदी दिल्ली रवाना हो जाएंगे।

सियासी दलों में पोस्टर वार
मोदी के बंगाल दौरे के मद्देनजर यहां सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) और भाजपा के बीच पोस्टर वार शुरू हो गया है। तृणमूल कांग्रेस ने मेदिनीपुर इलाके को ममता बनर्जी के पोस्टरों से पाटना शुरू कर दिया है जहां सोमवार को मोदी की सभा होनी है।

भाजपा शासित राज्य में थम नहीं रही किसान आत्महत्याएं : टीएमसी

टीएमसी ने कहा है कि भाजपा शासित महाराष्ट्र में किसान आत्महत्याएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं जबकि मोदी यहां रैली करके किसानों के हितैषी बनने की कोशिश कर रहे हैं।

लोकसभा चुनाव में बेहतर प्रदर्शन की कोशिश
भाजपा ने हाल के पंचायत चुनावों में मेदिनीपुर एवं पुरुलिया जिलों में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए दूसरा स्थान हासिल किया था। पार्टी अब अपनी इस कामयाबी को भुना कर लोकसभा चुनावों में जीत का सिलसिला जारी रखना चाहती है।