फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर लड़की को कर रहा था बदनाम, साइबर टीम ने दबोचा

उत्तरप्रदेश के बाराबंकी से सोशल मीडिया पर एक लड़की के नाम पर फर्जी आईडी बनाकर उस पर लड़की का मोबाइल नंबर सार्वजनिक करने का मामला सामने आया है. साथ ही लड़की को बदनाम करने के लिए उस अकाउंट से अश्लील मैसेज भी भेजे गए हैं.फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर लड़की को कर रहा था बदनाम, साइबर टीम ने दबोचा

मामला बाराबंकी कोतवाली नगर थाना क्षेत्र का है, जहां एक लड़की ने केस दर्ज कराया कि किसी शख्स द्वारा उसकी फर्जी फेसबुक अकाउंट बनाई गई है और उस अकाउंट से अश्लील कमेंट किए जा रहे हैं.

शिकायत के बाद जब पुलिस ने जांच शुरू की तो पता चला कि शिकायतकर्ता लड़की का फेसबुक अकांउट  फर्जी आईपी एड्रेस के जरिए पीड़िता की फोटो और नंबर लेकर बनाया गया है. जिससे तमाम लोगों को अश्लील मैसेज भेजे जा रहे हैं.

इसके बाद मामले को पुलिस ने साइबर सेल को ट्रांसफर कर दिया. साइबर सेल की जांच में सामने आया  कि यह फर्जी अकाउंट 15 मई 2018 को बनाया गया.

इसके बाद की जांच में पूरी साजिश रचने वाले धर्मराज का नाम सामने आया. आरोपी रामसनेहीघाट कोतवाली क्षेत्र में अमरापुर का निवासी था. उसने किसी तरीके से युवती की फोटो और नंबर लेकर इस तरह की साजिश रची.

फिलहाल आरोपी को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया गया है. पुलिस यह पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि कहीं इस साजिश में उसके और साथी तो शामिल नहीं हैं.