फ्रांस में ये सड़क दिन में सिर्फ दो बार दिखाई देती है

- in TOP NEWS, पर्यटन

वैसे तो पूरी दुनिया में घूमने फिरने के लिए बहुत सी ऐसी अद्भुत और विचित्र जगह है. पर आज हम आपको एक ऐसी सड़क के बारे में बताने जा रहे हैं, जो दिन में सिर्फ दो बार ही दिखाई देती है, यह सड़क समुद्र के बीचो-बीच बनी हुई है. और इस सड़क को देखने के लिए हर साल टूरिस्ट की भीड़ लगी रहती है. इस सड़क पर जाना किसी एडवेंचर से कम नहीं है. फ्रांस में ये सड़क दिन में सिर्फ दो बार दिखाई देती है

यह सड़क मौजूद है फ्रांस में, इस सड़क का नाम पैसेज डु गोइस’ है. यह सड़क में मेनलैंड को नोइरमौटीयर को जोड़ती है. दिन में दो बार दिखाई देने के बाद यह सड़क पानी के 13 फुट नीचे चली जाती हैं. यह सड़क देखने में बहुत ही खूबसूरत लगती है. पर यह बहुत खतरनाक है, जिन लोगों का एडवेंचर का शौक है वह इस सड़क पर गाड़ी चलाकर एडवेंचर का मजा लेते हैं. 

फ्रांस सरकार ने टूरिस्टों के घूमने के लिए यहां पर स्पेशल पैनल्स बनवाए हैं, जिससे वह यह जान सके कि इस सड़क पर कब जाना है, और कब नहीं इस सड़क की खोज 1701 में की गई थी. फिर बाद में यहां पर पक्की सड़क को बनवाया गया, अब इस सड़क पर गाड़ियों ने भी आना जाना शुरु कर दिया है. इस सड़क की लंबाई 4.5 किलोमीटर है, कभी-कभी इस सड़क पर कार रेस का भी आयोजन होता है. टूरिस्ट यहां जाकर इस सड़क को डूबते हुए देखने का मजा ले सकते हैं.