बजरंगबली की कृपा से इन राशियों का होगा मंगल, पूरे होंगे हर सपने

- in अद्धयात्म

बजरंगबली की कृपा से इन राशियों का होगा मंगल, पूरे होंगे हर सपने

मेष-
मेष के जातकों को आज मनोबल की कमी के कारण कार्य क्षेत्र में मनो अनुकूल सफलता की प्राप्ति नहीं होगी। माता पिता के स्वास्थ्य के प्रति सावधान रहें । ज्वर एवं ठंडक से शारीरिक कष्ट हो सकता है। व्यवसाय के द्वारा संचित धन में वृद्धि का योग बन रहा है । आज अपने क्रोध पर नियंत्रण रखें, क्रोध पर नियंत्रण रखने के लिए आध्यात्मिकता की ओर रूख करें।आपका जीवन बहुत सहज और सामान्य रहे तो ही आपके लिए अच्छा है।

वृष–
आज किस्मत आपका पूरा साथ देगी। ऑफिस में आज आपकी परफॉरमेंस बहुत अच्छी रहेगी। पुराने मित्रों से मुलाकात होगी। जिसके कारण मन प्रसन्न रहेगा। पराक्रम में वृद्धि होगी। आज शत्रु भी मित्र जैसा व्यवहार करेंगे तथा आय की वृद्धि में सहायक सिद्ध होंगे। कुछ नया करने का विचार आने की संभावना है। नए स्थानों का आनंद उठा सकते हैं। आपके सभी अटके हुए काम आज बनेंगे, फिजूलखर्ची से बचें।

मिथुन-
मिथुन राशि के जातकों को आज विद्या एवं पुरुषार्थ के द्वारा आय में वृद्धि प्राप्त होगी ।वाणी पर नियंत्रण रखें । वाणी दोष के कारण परिवार में कलह रहेगा एवं संचित धन में हानि हो सकती है । आज अगर कोई व्यावसायिक डील करने जा रहें हैं तो पूरी सतर्कता बरतें, सोच-समझकर की गई डील से लाभ होगा।

कर्क-
कर्क राशि के जातक आज आत्म निर्णय से कार्य करें, इस से लाभ होगा। मित्र एवं शत्रु में भेद करना आज के लिए कठिन कार्य है, उनके कारण कार्य क्षेत्र में हानि हो सकती है। अगर किसी व्यावसायिक यात्रा पर जाने का प्लान बना रहे हैं तो फिलहाल इस यात्रा को टाल दें।व्यवसाय में हानि हो सकती है। परिवार में कलहपूर्ण वातावरण रहेगा।

सिंह-
सिंह राशि के जातकों को आज का दिन खुशियां प्रदान करेगा ।वाणी एवं विद्या के द्वारा आय में वृद्धि होगी ।जीवनसाथी एवं संतान के परामर्श से कार्य करने में सफलता प्राप्त होगी। साहसिक एवं बुद्धिमतापूर्ण कार्य करने से सरकारी क्षेत्र में मान सम्मान की प्राप्ति होगी| आध्यात्म में रूचि बढ़ेगी

कन्या-
कन्या राशि के जातक आज विद्या के प्रभाव से एवं बाहरी स्थान के सहयोग से आय की प्राप्ति करेंगे ।संतान के सहयोग से सुख की प्राप्ति होगी जिससे मन प्रसन्न रहेगा। कार्य क्षेत्र से संबंधित समस्या के कारण मन में अस्थिरता रहेगी । माता के स्वास्थ्य के प्रति सावधान रहें । अगर कोई नया कार्य करने का विचार कर रहे हैं तो उस कार्य को आज से शुरू न करें, नए कार्य के प्रारंभ हेतु दिन अनुचित है।

तुला-
तुला राशि के जातको को आज व्यवसाय में मनोनुकूल सफलता की प्राप्ति ना मिलने के कारण तनावयुक्त रहेंगे । जीवनसाथी से वैचारिक मतभेद हो सकता है।मनोबल की कमी के कारण सरकारी कार्य में मनोनुकूल सफलता की प्राप्ति नहीं होगी । आज नकारात्मकता से दूर रहें, कार्यक्षेत्र में नई तकनीक का ज्ञान आपको लाभ दिलाएगा

वृश्चिक
वृश्चिक राशि के जातकों के लिए आज का दिन अति उत्तम है। पराक्रम में वृद्धि होगी। वाणी में ओज रहेगा। आज वाणी की व्यस्तता के कारण आय में वृद्धि होगी तथा समाज में सम्मान की प्राप्ति होगी। मित्रों और परिवारजनों के साथ पर्यटन स्थल पर जाने का आनंद प्राप्त होगा। आध्यात्मिक चिंता के द्वारा मानसिक शांति प्राप्त कर सकेंगे।

धनु-
धनु राशि के जातकों को आज परिवार का सहयोग प्रत्येक विपरीत परिस्थितियों में प्राप्त होगा ।जिसके कारण मन प्रसन्न रहेगा। भाग्य के सुख में कमी रहेगी।आज के दिन आपको इच्छित पार्टनर मिलने के योग बन रहे हैं, खरीदारी में धन व्यय होगा। जितना हो सके उतना विवादों को टालें। धन अधिक खर्च होने की संभावना है। आज अपने दोस्तों के साथ बाहर जाकर कुछ खुशी के पल बिताएँ।

मकर-
मकर राशि के जातकों के लिए आज का दिन स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से उत्तम नहीं है।माता को सहयोग एवं सुख प्राप्त होगा ।भूमि वाहन आदि सुख की प्राप्ति होगी । कार्यक्षेत्र में प्रशंसा मिलेगी, सहकर्मी आपके कार्य में आपका पूरा सहयोग देंगे |आज का दिन संतान के लिए शुभ अवसर लेकर आया है। अपने किसी विशेष प्रियजन से बात कर लेने से आपको बहुत संतुष्टि मिलेगी।

कुम्भ-
कुंभ राशि के जातक आज पिछले किए गए शुभ कार्यों का फल प्राप्त करेंगे।आज का दिन हर्ष एवं उल्लास से व्यतीत होगा। पदोन्नति का अवसर प्राप्त होगा। उच्च पदाधिकारी उसे आज संबंध बनेंगे एवं उनका सहयोग प्राप्त होगा । सरकारी कार्य में मनोवांछित सफलता की प्राप्ति होगी ।

मीन-
मीन राशि के जातकों का आज का दिन स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से अति उत्तम है । आज आकस्मिक धन लाभ हो सकता है। शेयर बाजार में आज निवेश करने से लाभ होगा । सरकारी कार्य में सफलता की प्राप्ति होगी आज यात्रा का निषेध करें यात्रा में हानि हो सकती है दांपत्य जीवन सुखमय नहीं रहेगा ।