बड़ी खबर: RJD के वरिष्ठ नेता के निधन से शोक में डूबा का राजनीतिक जगत, पार्टी में मची खलबली

- in राष्ट्रीय

अभी नया साल शुरू हुए कुछ ही दिन बिते हैं लेकिन पिछले साल 2017 से ही जो मृत्‍यु खबरें लगातार सुनने में आ रही थी वो अभी भी बंद नहीं हुई है। अभी भी लगातार ऐसी खबरें सुनने को मिल रही है कभी बॉलीवुड से तो कभी राजनीति जगत से लेकिन आज एक बार फिर से राजनीतिक गलियारे से दुखद खबर सामने आई है।

बड़ी खबर: RJD के वरिष्ठ नेता  के निधन से शोक में डूबा का राजनीतिक जगत, पार्टी में मची खलबली

जी हां हाल ही में खबर मिली है कि पूर्व केन्द्रीय मंत्री तथा RJD के वरिष्ठ नेता रघुनाथ झा का नई दिल्ली के राम मनोहर लोहिया अस्पताल में सोमवार को निधन हो गया है। अभी उनकी उम्र 79 साल थी। इसकी जानकारी खुद रघुनाथ झा के बेटे ने और दो बार RJD से विधायक रहे अजित कुमार झा ने दी। रघुनाथ झा जनता दल के गठन के बाद उसके प्रथम प्रदेश अध्यक्ष के साथ साथ सजपा ओर समता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष रहे थे। साथ ही जनता विधानमंडल दल के नेता और जनता दल और समता पार्टी दल के मुख्य सचेतक भी रहे थे।

जानकारी के बता दें कि रघुनाथ झा बिहार के कद्दावर नेता थें जो कि किडनी की बीमारी से पीड़ित थें इस बिमारी के बढ़ने के कारण उन्‍हें दिल्ली के राम मनोहर लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया गया था लेकिन अफसोस की वो अब इस दुनिया में नहीं रहे। वहीं आपको ये भी बता दें कि राजद प्रमुख लालू प्रसाद को मुख्यमंत्री बनाने में रघुनाथ झा की भूमिका को काफी अहम माना जाता है।

बड़ी खबर: RJD के वरिष्ठ नेता  के निधन से शोक में डूबा का राजनीतिक जगत, पार्टी में मची खलबली

रघुनाथ झा के बेटे अजित कुमार झा ने बताया कि “उनके पिता का अंतिम संस्कार मंगलवार को शिवहर जिला के पिपराही प्रखंड स्थित उनके पैतृक गांव अंबा में किया जाएगा”। रघुनाथ झा एक पुत्र और पुत्री सहित भरा-पूरा परिवार छोड़ गये हैं। रघुनाथ झा के निधन की खबर सुनने के बाद उनके समर्थकों में शोक की लहर है।

जैसे ही रघुनाथ झा के निधन की खबर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को मिली उन्होंने तुरंत दुःख व्यक्त करते हुए ट्विटर पर गहरा शोक जताया उन्‍होंने लिखा कि “वह एक कुशल राजनेता एवं कर्मठ समाजसेवी थे”। रघुनाथ जी के मृत्यु के बाद न केवल राजनीतिक बल्कि सामाजिक क्षेत्रों में भी मातम छाया हुआ है।

जिसके बाद पीएम मोदी ने भी रघुनाथ झा के निधन को बिहार की राजनीति के लिए अपूरणीय क्षति बताते हुए ईश्वर से दिवंगत आत्मा की शांति व समर्थकों, परिजनों को धैर्य प्रदान करने की प्रार्थना की है।

वहीं RJD प्रमुख लालू प्रसाद के पूरे परिवार ने रघुनाथ झा के निधन पर गहरा शोक जताते हुए राबड़ी देवी ने कहा कि ‘‘उनका संबंध हमारे पूरे परिवार से काफी गहरा था। वह सदा से हम लोगों के हितैशी रहे।