बवासीर कितनी भी भयंकर हो सिर्फ 3 दिन में जड़ से खत्म कर देगा ये नुस्खा

- in स्वास्थ्य

बवासीर आज के समय में आम समस्या बन चुकी है। मिलावटी खाद्य पदार्थ के सेवन से पेट में कई तरह के विकार उत्पन्न होते हैं जिसकी वजह से कई बीमारियां हमारे शरीर को घेर लेती है जिसमें से एक आम बीमारी है बवासीर।

बवासीर होने पर रोगी को अत्यधिक परेशानी एवं दर्द का सामना करना पड़ता है। बवासीर को मुख्यता दो तरह की माना जाता है एक तो अंदरूनी इसमें आपको खून नहीं आता और दूसरा बाहरी मस्से जिसे सुबह के समय दर्द और खून आने की समस्या बनी रहती है। इसलिए हम आज अपने इस लेख में एक ऐसा तरीका बताएंगे जिससे आप की यह समस्या खत्म हो जाएगी।

तो आइए जानते हैं इस चमत्कारिक नुस्खे के बारे में :

बवासीर के इस नुस्खे को तैयार करने के लिए आपको सबसे पहले दो मुख्य सामग्रियों की आवश्यकता होगी पहला है गाय का दूध या गाय के दूध का दही एक नारियल।

इस नुस्खे को बनाने के लिए सबसे पहले नारियल की जटा को लेकर इसे अच्छी तरह से जला लें और इस जले हुए भाग की भस्म बनाकर इसे एक साफ़ सीसी में भर ले। मित्रों सुबह की सोच से आने के बाद आपको यह नुस्खा प्रयोग करना है। सबसे पहले एक कटोरी में थोड़ा सा दही लेना है और उसमें 5 से 6 ग्राम नारियल की भस्म डालकर इसे अच्छे से मिला लेना है और इसका सेवन कर लेना है। इसके बाद पुरे दें आपको कुछ और नहीं खाना हैं। इसका स्वाद आपको अच्छा नहीं लगेगा फिर भी अपनी समस्या को जड़ से खत्म करने के लिए यह प्रयोग बहुत ही कारगर है। इस प्रयोग को आपको दिन में तीन समय करना होगा। सुबह, दोपहर और रात को सोने से पहले इसके अलावा आपको जब भी भूख लगे तब आप सिर्फ दही का सेवन करें।