बहुत बड़े राजनेता है इन 5 बॉलीवुड सेलिब्रिटी के पिता, एक के पिता तो रह चुके हैं मुख्यमंत्री

- in मनोरंजन

आपने बहुत से बॉलीवुड सितारों को किसी राजनेता के लिए चुनाव प्रचार करते देखा होगा. अक्सर राजनीती में नेता अभिनेताओं को चुनाव प्रचार के लिए बुलाते है. लेकिन आज हम आपको आज उन बॉलीवुड कलाकारों के बारे में बताने जा रहे है जो किसी राजनेतिक परिवार से ताल्लुक रखते है. इन सितारों ने अपने पिता की तरह राजनीती के बजाय बॉलीवुड में अपनी किस्मत आजमाना चाहा और बॉलीवुड में खूब नाम कमाया है.

1. प्रतीक बब्बर

 

प्रतीक बॉलीवुड में कई फिल्मे बतौर लीड एक्टर कर चुके है. इन्होने फिल्म एक दीवाना था में बहतरीन एक्टिंग की थी. जिसे उनके काफी पहचान मिली थी. प्रतीक के पिता का नाम राज बब्बर है और वे अब एक राजनेता है. वे कांग्रेस पार्टी के एक बड़े नेता है. गौरतलब है की राज बब्बर भी बॉलीवुड एक्टर रह चुके है और अब भी कई फिल्मो में नजर आते है.

2. रितेश देशमुख

कॉमेडी फिल्मों में अभिनय से अपनी पहचान बनाने वाले रितेश देशमुख महाराष्ट्र के बड़े नेता स्वर्गीय विलासराव देशमुख के पुत्र हैं. विलासराव देशमुख 1999 से 2003 और 2004 से 2008 तक महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री भी रहे.

3. संजय दत्त

संजय दत्त सुनील दत्त और नरगिस दत्त के बेटे है. सुनील दत्त एक बड़े राजनेता रह चुके है. सुनील और नरगिस दोनों ही बॉलीवुड के फेमस एक्टर्स भी थे. सुनील दत्त की बेटी व संजय दत्त की बहन प्रिया दत्त भी सांसद रह चुकी हैं.

4. चिराग पासवान

2011 में रिलीज हुई फ़िल्म ‘मिले ना मिले हम’ चिराग पासवान की पहली फ़िल्म थी. चिराग लोक जनशक्ति पार्टी से लोकसभा सांसद हैं. उनके पिता रामविलास पासवान इस वक्त मोदी सरकार में केंद्रीय मंत्री हैं.

5. नेहा शर्मा

 

बॉलीवुड की ये खूबसूरत अदाकारा भी एक राजनेतिक परिवार से ताल्लुक रखती है. इनके पिता का नाम अजित शर्मा है और वे भागलपुर से विधायक है. नेहा बॉलीवुड में कई फिल्मे बतौर लीड एक्ट्रेस कर चुकी है.