बाबर आजम की बेहतरीन पारी से पाकिस्तान ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड, विंडीज़ से जीती सीरीज़

- in खेल

 पाकिस्तान और वेस्टइंडीज़ के बीच कराची में खेले गए दूसरे टी 20 मैच में पाकिस्तान ने वेस्टइंडीज़ को 82 रन से मात दे दी। इस जीत के साथ ही पाकिस्तान ने तीन मैचों की सीरीज़ में 2-0 की अजेय बढ़त बनाते हुए सीरीज़ भी अपने नाम कर ली। पाकिस्तान की इस जीत के हीरो रहे मध्य क्रम के बल्लेबाज़  बाबर आजम। इस मुकाबले में आजम ने नाबाद 97 रन की पारी खेली।

कराची में खेले गए इस टी20 मैच में पकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी का फैसला करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 3 विकेट पर 205 रन का विशाल स्कोेर खड़ा किया। आजम के नाबाद 97 और हुसैन तलत के 63 रनों की बदौलत पाकिस्तान ने टी 20 इंटरनेशनल का अपना सर्वोच्च स्कोर बना दिया। बाबर आजम ने अपनी पारी में 58 गेंदों का सामना करते हुए 13 चौके और एक छक्का‍ जमाया। दूसरी ओर हुसैन तलत ने 41 गेंदों की अपनी पारी में आठ चौके और एक छक्का लगाया। बाबर को उनकी इस बेहतरीन पारी के लिए मैन ऑफ द मैच के खिताब से नवाज़ा गया।

206 रन की चुनौती का पीछा करने उतरी वेस्टेइंडीज की टीम दूसरे मुकाबले में भी पाकिस्तान के गेंदबाज़ों के आगे टिक न सकी और कैरिबियाई टीम 19.2 ओवर में सिर्फ 123 रन पर सिमट गई। विंडीज़ की तरफ से चाडविक वाल्ट न (40 रन, 29 गेंद, पांच चौके और दो छक्के्) ही कुछ संघर्ष कर पाए। पाकिस्ताीन के लिए बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मोहम्मिद आमिर ने तीन विकेट लिए। शादाब खान और हुसैन तलत ने दो-दो विकेट लिए।

इस सीरीज़ के पहले मुकाबले में वेस्टइंडीज़ ने शर्मनाक रिकॉर्ड बनाया था। पहले टी 20 मैच में पाकिस्तान की टीम ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 203 रन बनाए थे। 204 रन के विशाल लक्ष्य के सामने वेस्टइंडीज की टीम 13.4 ओवर में महज 60 रन पर ढेर हो गई। यह वेस्टइंडीज का इस प्रारूप में न्यूनतम स्कोर है। इससे पहले उसने जिंबाब्वे के खिलाफ 2010 में सात विकेट पर 79 रन बनाए थे।