बाबा नीम करौली के आर्शीवाद से बने दुनिया के तीसरे अमीर आदमी मार्क जुकरबर्ग, जाने कैसे…

आज देश-दुनिया में फेसबुक को बच्चा-बच्चा जानता है। अधिकतर लोगों के अपने एकाउंट है फेसबुक में। क्या आप जानते हैं कि फेसबुक के फाउंडर मार्क जुकरबर्ग आज वॉरेन बफे को पीछे छोड़ दुनिया के तीसरे सबसे अमीर आदमी बनने की कगार पर आ गये हैं। मार्क जकरबर्ग की संपत्ति फिलहाल 81.6 अरब डॉलर यानी करीब 5 लाख 50 हजार करोड़ रुपये है। फेसबुक के डेटा लीक विवाद में घिरने के बाद भी जकरबर्ग की संपत्ति में इजाफा हुआ है जबकि फेसबुक के शेयरों में 18 फीसदी तक की गिरावट आ गई थी।

एक समय था जब फेसबुक को बेचना चाहते थे जुकरबर्ग
फेसबुक से पूरी दुनिया को अपनी मुट़्ठी में करने वाले फेसबुक के संस्थापक और सीईओ मार्क जुकरबर्ग की जिंदगी में एक समय आया जब वे फेसबुक को बेचने वाले थे। लेकिन इन बाबा के आशीर्वाद ने उन्हें आज अरबों का मालिक बना दिया।

मार्क जुकरबर्ग नैनीताल जिले के कैंची धाम स्थित बाबा नीम करौली (नीब करोरी) महाराज के न केवल भक्त हैं, बल्कि कैंची धाम से मिली प्रेरणा के बाद ही फेसबुक तरक्की की इस मंजिल तक पहुंचा है। सात-आठ साल पहले स्वयं मार्क जुकरबर्ग ने कैंची धाम पहुंचकर आशीर्वाद प्राप्त किया था।

फेसबुक के शेयर 27 मार्च को 152.22 डॉलर के स्तर पर पहुंच गए थे, जो अब 202 डॉलर पर है। फेसबुक के शेयरों में उछाल के चलते कंपनी के अधिकारियों को भी खासा फायदा हुआ है। महज 34 साल के जकरबर्ग फिलहाल ई-रिटेल कंपनी ऐमजॉन के मुखिया जेफ बेजॉस, माइक्रोसॉफ्ट के को-फाउंडर बिल गेट्स से ही पीछे हैं।