बारातियों से भरी गाडी नहर में गिरी, 22 लोगों को बचाया, 7 बच्चे अब भी लापता

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आज तड़के बारातियों से भरी एक पिकअप नहर में गिर गई. पिकअप में 29 लोग सवार थे, जिसमें 22 लोगों को बचा लिया गया है, जबकि 7 बच्चे लापता हैं. स्थानीय पुलिस और गोताखोरों की टीम मौके पर है. लापता बारातियों की तलाश की जा रही है.

बताया जा रहा है कि नगराम थाना क्षेत्र के पटवा गांव के पास इंदिरा नहर में गुरुवार तड़के पिकअप पलट गई है. महिलाओं और बच्चों से भरी पिकअप शादी समारोह से लौट रही थी. नशे में धुत होकर ड्राइवर तेज रफ्तार में पिकअप को नहर पटरी पर दौड़ा रहा था. महिला और पुरुषों को सकुशल नहर से निकाल लिया गया है, जबकि 7 बच्चे अब भी लापता हैं.

हादसे का शिकार हुए सभी लोग बाराबंकी के लोनी कटरा थाने के सराय पांडे गांव के रहने वाले हैं. मौके पर कई थानों की फोर्स भी मौजूद है. इसके अलावा एसडीआरएफ की टीम भी मौके पर पहुंच गई है. पिकअप वैन नहर में गिरने के बाद बारातियों की चीख-पुकार सुनकर लोग वहां जमा हो गए और उन्हें बचाने के काम में जुट गए. इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई. पुलिस, गोताखोर और एनडीआरएफ की टीम भी मौके पर मौजूद है और लापता बच्चों को खोजने में जुटी है.

इस मामले पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी संज्ञान लिया है. उन्होंने अफसरों को घटनास्थल पर पहुंचकर राहत एवं बचाव कार्य में मदद करने का आदेश दिया है. आईजी रेंज लखनऊ एसके भगत भी मौके पर मौजूद हैं. उन्होंने पुष्टि करते हुए कहा कि वाहन में 29 लोग मौजूद थे, जिनमें से 22 को बचा लिया गया है. 7 बच्चे अब भी लापता हैं. एनडीआरएफ और स्थानीय गोताखोर राहत एवं बचाव कार्य को अंजाम दे रहे हैं.