बारिश में गोवा घूमना है बेस्ट, एक बार जरुर उठाएं इस पल का आनंद

- in पर्यटन

वैसे तो गोवा जाना सभी को काफी एडवेंचरस लगता है, लेकिन क्या आपने कभी मानसून में गोवा जाने की प्लानिंग की है? शायद नहीं, क्योंकि अधिकतर पर्यटक सीजन में ही गोवा घूमने की योजना बनाते हैं, लेकिन मानसून सीज़न में गोवा घूमने के कई फायदे हैं। मानसून सीजन में गोवा में खाली बीच, चारों तरफ बिखरी हरियाली और पूरे वेग में गिरते दूधसागर झरने के अलावा आपकी जेब को भी फायदा पहुंचाता है। यहां हम आपको इन्हीं सब फायदों और विशेषताओं की जानकारी दे रहे हैं।बारिश में गोवा घूमना है बेस्ट, एक बार जरुर उठाएं इस पल का आनंद

किराया होगा सस्ता

मानसून सीज़न के दौरान अधिकतर पर्यटक गोवा से दूरी बना लेते हैं। गोवा घूमने का सबसे अच्छा समय नवंबर से फरवरी माना जाता है और गोवा में मानसून सीज़न जून में शुरू होता है, जो टूरिस्ट सीजन नहीं होता है| इस दौरान गोवा जाने की फ्लाइट काफी सस्ते में मिल जाती है। पीक सीजन के मुकाबले मानसून सीजन में गोवा फ्लाइट की टिकट की कीमत लगभग आधी होती है।

सस्ते होटल

चूंकि मानसून सीजन ऑफ सीजन होता है इसलिए इस दौरान होटल खाली रहते हैं, जिससे आप 5 स्टार होटल में 2 या 3 स्टार के दाम में रह सकते हैं या फिर यदि आपकी किस्मत अच्छी है तो आपको इससे भी कम दाम में रहने का मौका मिल सकता है। यदि आपको बीच के सामने 500 रुपए प्रतिदिन में कमरा मिल जाए तो इसमें आश्चर्य नहीं होना चाहिए।

कम भीड़ में घूमने का मज़ा

मानसून सीज़न में अधिकतर पर्यटक गोवा से दूरी बना लेते हैं, जिसकी वजह से यहां भीड़ कम होती है और आपके पास प्राइवेसी भी ज्यादा होती है। मानसून सीज़न में गोवा के बीच एकदम खाली होते है, जहां आप एकदम निजी बीच का अनुभव करेंगे। आपके आसपास दूर-दूर तक कोई नहीं होगा।

फेस्टिवल भी करें एन्जॉय

मानसून सीजन के दौरान गोवा में कई फेस्टिवल आयोजित किए जाते हैं। फर्टिलिटी फीस्ट ऑफ साओ जोआओ या सेंट जॉन बापिस्ट 24 जून को मनाया जाता है जबकि सेंट पीटर्स का फेस्टिवल जुलाई में आयोजित होता है| इसमें नदी के बीच में तैरते हुए स्टेज लगाए जाते हैं। इसके अलावा अगस्त में दीवर आईलैंड पर बोंदेरम फेस्टिवल मनाया जाता है। यह फेस्टिवल परेड और कई तरह के झंडों के साथ निकलता है।

गोवा में मानसून सीजन में करें ये खास एक्टिविटी

मॉनसून सीजन में गोवा का दूधसागर झरना अपने पूरे शबाब पर होता है। इस झरने की असली खूबसूरती मानसून सीजन में ही देखने को मिलती है। इसके अलावा टूरिस्ट सीजन न होने की वजह से स्कूटर और कार का किराया भी कम हो जाता है। मानसून सीजन में यहां का नज़ारा पूरी तरह बदला होता है। फिजा में फैली मसालों की खुशबू आपको मदहोश कर देगी।

सभी बॉलीवुड तथा हॉलीवुड मूवीज को सबसे पहले फुल HD Quality में देखने के लिए यहाँ क्लिक करें