बुध ने किया सिंह राशि में प्रवेश, इन राशियों पर पड़ेगा सबसे अधिक असर

- in अद्धयात्म

बुध ग्रह कर्क राशि से सिंह राशि में परिवर्तन कर चुका है और बुध के इस राशि परिवर्तन का बारह राशियों के जीवन पर अलग-अलग प्रभाव पड़ेगा। कुछ राशियों के लिए ये गोचर शुभ साबित होगा तो कुछ राशियों के लिए हानिकारक।

बुध ने किया सिंह राशि में प्रवेश, इन राशियों पर पड़ेगा सबसे अधिक असरमेष राशि

आकस्‍मिक धन लाभ हो सकता है। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। संतान की स्थिति बेहतर हो पाएगी। गौ सेवा से लाभ होगा।

वृषभ राशि

धन लाभ की संभावना है। परिवार और आयु में वृद्धि के योग बन रहे हैं। मां का सहयोग मिलेगा और भौतिक सुख भी प्राप्‍त होगा। केसर का तिलक माथे पर लगाकर घर से निकलें।

मिथुन राशि

वैवाहिक जीवन बढिया रहेगा। भाई-बहनों का सहयोग मिलेगा। आय में बढ़ोत्तरी होगी। व्‍यापार में लाभ होगा। सेहत भी अच्‍छी रहेगी। पीले रंग की कौडियों को जलाकर उसकी राख बहते जल में प्रवाहित कर दें।

कर्क राशि

संतान सुख पाने के लिए प्रयास करेंगें। आर्थिक कष्‍ट उठाना पड़ सकता है। व्‍यापार में भी अत्‍यधिक मेहनत के बाद लाभ मिलेगामिलेगा। अपने पास चांदी की कोई चीज़ रखें।

सिंह राशि

बुध के इस राशि परिवर्तन के कारण आपकी सेहत में उतार-चढ़ाव आ सकता है। संतान को परेशानी हो सकती है। वैवाहिक संबंधों में भी कटुआ आने की संभावना है। हरे रंग की वस्‍तु का मंदिर में दान करें।

कन्‍या राशि

सुख-समृद्धि में बढ़ोत्तरी होगी। आय के साधन बढ़ेंगें। पीले रंग का धागा अपने गले में धारण करें और बाद में उसे बहते जल में प्रवाहित कर दें।

आपका भाग्योदय होगा। आपका स्वास्थ्य बेहतर बना रहेगा। आपको 19 सितम्बर तक पैसों की कमी नहीं होगी, बल्कि आपके धन में वृद्धि ही वृद्धि होगी। आपको हर तरह का लाभ मिलेगा। आप परिवार की अच्छी देखभाल कर पायेंगे। बुध के शुभ फल बनाये रखने के लिए 19 सितम्बर तक हरे रंग की चीज़ों को उपयोग में लाने से बचें और लोहे की लाल रंग की हुई गोलियां अपने पास रखें। इससे जीवन में भाग्य का साथ बना रहेगा।

तुला राशि

आर्थिक रूप से धन की हानि हो सकती है। आमदनी कम होगी। सोच-समझकर निर्णय लें। समय को बर्बाद ना करें। गले में तांबे की कोई वस्‍तु धारण करें।

वृश्चिक राशि

जीवनसाथी के साथ रिश्‍ते मजबूत होंगें। पिता की उन्‍नति होगी। जीवन सुखमय रहेगा। व्‍यापारियों को लाभ मिल सकता है। यात्रा के योग बन रहे हैं। मां दुर्गा की उपासना करें।

धनु राशि

भाग्‍य का साथ मिलेगा। सेहत में सुधार होगा। पैसों की कमी हो सकती है। सेहत बेहतर होगी। परिवार पर ध्‍यान दें। हरे रंग की चीजों का प्रयोग  ना करें।

मकर राशि

अधिक मेहनत करने पर भी लाभ मिलेगा। कोई रोग परेशान कर सकता है। पिता की सेहत भी खराब हो सकती है। मां या संतान को कोई दिक्‍कत आ सकती है। मिट्टी के बतर्न में पिसी हुई शक्‍कर डालकर उस पर ढक्‍कन लगाकर किसी सुनसान जगह पर रखें। परेशानियां दूर होंगीं।

कुंभ राशि

जीवनसाथी का पूर्ण सहयोग मिलेगा। आर्थिक लाभ के योग बन रहे हैं। कानूनी मसलों में जीत हासिल होगी। पानी में भिगोए हुए हरे मूंग का मंदिर में दान करें।

मीन राशि

आपकी वाणी दूसरों पर प्रभाव छोड़ने में सफल होगी। धैर्य से लाभ मिल सकता है। मित्रों की संख्‍या बढ़ेगी। धन लाभ भी होगा।

बुध ग्रह – आपको बता दें कि बुध ग्रह सिंह राशि में 19 सितंबर तक गोचर करेगा और इसका प्रभाव आपकी राशि पर इसी तारीख तक रहेगा।