बेटी की हत्या में मां-बाप सहित भाई गिरफ्तार

गाजियाबाद : बदनामी और इज्जत की खातिर ऑनर किलिंग में बाप ने पत्नी और बेटे के साथ मिलकर नाबालिग छात्रा बेटी की हत्या कर दी। भोजपुर पुलिस ने बाप, पत्नी और बेटे का गिरफ्तार कर हत्या में प्रयोग की गई 1 रस्सी (आलाकत्ल), डंडा पापुलर, बोरी खाली प्लाटिक व चप्पल बरामद कर ली। एसपी ग्रामीण अरविंद कुमार मौर्या ने बताया कि भोजपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत फरीदनगर में 1 जनवरी को 15 वर्षीय कोमल की नृशंस हत्या की गई थी।
पुलिस ने इसका पर्दाफाश करते हुए 3 आरोपी को घर के पास से गिरफ्तार कर लिया। एसपी अरविंद कुमार ने बताया कि छात्रा कोमल 10वीं कक्षा में पढ़ती थीं। मृतक छात्रा के पिता नानकचंद के पांच बेटियां है। छात्रा का दूसरे समुदाय के लड़के से प्रेम-प्रसंग चल रहा था। पिता नानक ने उसे समझाने का प्रयास किया। मगर वह नहीं मानी।

इसके बाद तीनों ने मिलकर रस्सी से गला घोंटकर और सिर में डंडा मारकर पुत्री की 1 जनवरी को हत्या कर दी थी। हत्या कर शव को देर रात में गन्ने के खेत में डालकर उसके कपडे उतार लिए थे। ताकि दुष्कर्म के बाद हत्या हो। पुलिस को पुत्री के साथ दुष्कर्म कर हत्या करने की सूचना बाप ने दी थी। पुलिस ने जांच की ओर पोस्टमार्टम रिपोर्ट में दुष्कर्म न होने की पुष्टि नहीं होने पर शक परिजनों पर हुआ। एसपी ने बताया कि गिरफ्तार किए गए छात्रा के पिता नानकचंद पुत्र लखीराम, मां माया और भाई प्रवीण को गिरफ्तार किया गया। पूछताछ में तीनों ने हत्या करना कबूल कर लिया।