बेटी ने पिता की गर्दन पर वार करके उतारा मौत के घाट, पुलिस के सामने कबूला जुर्म…

उत्तराखंड के उत्तरकाशी में ब्लाक क्षेत्र के एक गांव में सगी बेटी ने पिता की गर्दन पर कुदाल से वार कर हत्या कर दी। बेटी ने राजस्व पुलिस के समक्ष पिता की हत्या का जुर्म स्वीकार करते हुए आरोप लगाया कि उसके पिता ने रात को शराब के नशे में उससे बलात्कार का प्रयास किया। राजस्व पुलिस ने मृतक की बेटी को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज करने के साथ ही मौके से हत्या में प्रयुक्त कुदाल भी बरामद कर ली है। मंगलवार सुबह गांव के ग्राम प्रहरी ने राजस्व पुलिस को गांव में एक ग्रामीण की हत्या होने की सूचना दी।

क्षेत्र में देवराणा मेले के आयोजन के सिलसिले में पहुंची राजस्व विभाग की टीम ने गांव पहुंच कर मामले की पड़ताल की। बताया जा रहा है कि मृतक की दो शादियां थी। पहली पत्नी को उसने छोड़ दिया है।

पहली पत्नी से उसका एक बेटा और एक बेटी है। बेटा कुछ वर्ष पूर्व आत्महत्या कर चुका है, जबकि बेटी की शादी हो चुकी है। शादी के बाद भी बेटी-दामाद अधिकांश समय गांव में पिता के साथ ही रहते थे। सोमवार रात को पिता और उसके दामाद के बीच शराब पीकर कुछ विवाद हो गया।

राजस्व निरीक्षक बृजमोहन आर्य, उपनिरीक्षक राजेश रावत एवं रविंद्र असवाल ने बताया कि पूछताछ में मृतक की बेटी ने अपने पिता की हत्या का अपराध स्वीकार किया है। उसका कहना है कि सोमवार रात को शराब के नशे में पिता ने उसके साथ बलात्कार की कोशिश की।

अपने बचाव में उसने कुदाल से वार किया, जो गर्दन में लगने से पिता की मौत हो गई। घटना के समय साथ रहने वाली मृतक की दूसरी पत्नी भी घर में नहीं थी। राजस्व निरीक्षक आर्य ने बताया कि इस मामले की पड़ताल कर और जानकारी जुटाई जा रही है। इसके बाद ही हत्या के कारणों का खुलासा हो पाएगा। शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया गया है।