बैंकाक से बेल्ट में छुपाकर लाया 12 लाख का सोना, सीआईएसएफ ने पकड़ा

- in दिल्ली, फीचर्ड
आईजीआई एयरपोर्ट पर सीआईएसएफ ने 12 लाख रुपये के सोने के दो आरोपियों को दबोचा। गुरचरन सिंह नाम का आरोपी बैंकाक की से अपनी बेल्ट में सोना छुपाकर लाया था। सोने को उसे एयरपोर्ट पर एक अन्य शख्स अनूप सिंह को सौंपना था। लेकिन सीआईएसएफ ने दोनों आरोपियों को दबोचकर कस्टम के हवाले कर दिया। दोनों आरोपियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जा रही है।बैंकाक से बेल्ट में छुपाकर लाया 12 लाख का सोना, सीआईएसएफ ने पकड़ा

 

सीआईएसएफ के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि शनिवार दोपहर करीब 1.15 बजे एसआई मो. इमरान ने इंटरनेशनल अराइवल ट्रांसफर सिक्योरिटी होल्ड एरिया में एक शख्स को संदिग्ध बेल्ट लगाए घूमते हुए देखा। जांच के दौरान में बेल्ट में किसी मेटल के होने का पता चला। बेल्ट उतरवाकर उसकी छानबीन की गई थी, उसमें सोने पांच बड़े-बड़े  टुकड़े थे।

इनका वजन करीब 400 ग्राम था। आरोपी ने बताया कि वह बैंकाक से दिल्ली होते हुए दूसरी फ्लाइट से अमृतसर जाएगा।  बरामद सोना उसे एयरपोर्ट पर अनूप नामक शख्स को देना था। सीआईएसएफ अधिकारियों ने फौरन अनूप को भी पकड़ने की योजना बनाई। गुरचरन को सोने के साथ अनूप से मिलने के लिए कहा गया। बाद में 2.40 बजे सीआईएसएफ ने दोनों को एक-दूसरे को सोना देते हुए रंगे हाथों दबोच लिया। बाद में सीआईएसएफ ने कस्टम को सूचना देकर दोनों को उनके हवाले कर दिया।