ब्रेकिंग न्यूज़: फुल्का ने कहा- हो सकता है अमृतसर हमला सेनाध्यक्ष ने कराया हो

पंजाब में आम आदमी पार्टी विधायक एचएस फुल्‍का ने अमृतसर आतंकी हमले के लि‍ए सेनाध्‍यक्ष को जिम्मेदार बता दि‍या है।

नई दिल्ली: पंजाब के आम आदमी पार्टी के विधायक और विधानसभा में विपक्ष के नेता रहे एचएस फुल्का ने विवादित बयान दिया है। उन्होंने अमृतसर में निरंकारी समागम में हुए आतंकी हमले के लिए सेनाध्यक्ष विपिन रावत को जिम्मेदार बता दिया है। उन्होंने कहा, ” सेनाध्यक्ष विपिन रावत पंजाब में आकर बोल गए थे कि राज्य पर आतंकी हमले का खतरा है. हो सकता है कि उन्होंने ही अपने लोगों से ब्लास्ट करवाया हो ताकि उनका बयान गलत साबित ना हो।”

वहीं फुल्का के इस बयान की कांग्रेस ने आलोचना की है। पंजाब कांग्रेस के प्रवक्ता राजकुमार वेरका ने फुल्का को मानसिक दिवालियापन बताते हुए कहा कि आर्मी चीफ और सैनिक हमारी शान हैं। उनके बारे में इस तरह का बयान देकर फुल्का ने देश की सेना और आर्मी चीफ का अपमान किया है। कांग्रेस ने फुल्का से माफी की भी मांग की है। बता दें कि अमृतसर के एक गांव में रविवार सुबह एक धमाका हुआ। धमाके में 3 की मौत हो गई है।

वहीं पुलिस एफआईआर के मुताबिक 22 लोग घायल हुए हैं। इनमें से कई की हालत गंभीर है.मामले की जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) करेगी। एनआईए की टीम रविवार रात तक घटनास्‍थल पर पहुंचेगी। चश्मदीदों के अनुसार बाइक सवार दो लड़कों ने अमृतसर के राजासांसी गांव में निरंकारी भवन पर ग्रेनेड फेंका, युवकों ने सत्संग के दौरान ग्रेनेड फेंका, जिस समय ग्रेनेड फेंका गया उस समय वहां करीब 250 लोग मौजूद थे। राजासांसी गांव सीमा से सटा गांव है। धमाके के बाद राजधानी दिल्ली और नोएडा की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।