बड़ा हादसा टला: टूटी पटरी पर दौड़ी सप्तक्रांति…

- in राष्ट्रीय

देश में बढ़ती रेल दुर्घटना के बावजूद लापरवाहियां थमने का नाम नहीं ले रही है. लापरवाहियों के चलते हापुड़-बाबूगढ़ स्टेशन के बीच में सप्तक्राति एक्सप्रेस टूटी पटरी से गुजर गई और पता जब चला जब ट्रेन में झटका लगा . झटके के बाद यात्रियों में हड़कंप मच गया.कोई समझ नहीं पा रहा था कि आखिर क्या हो रहा है? गार्ड को भी जोर का झटका लगा था. तभी गार्ड ने कंट्रोल रूम को सूचना दी, जिसके बाद पटरी को सही किया गया. किस्मत के भरोसे  बड़ा हादसा होते होते बच गया.बड़ा हादसा टला: टूटी पटरी पर दौड़ी सप्तक्रांति…

इस कारण लखनऊ आनंद विहार डबल डेकर, उत्तर सप्तक्राति एक्सप्रेस , बरौनी आनंद विहार समर स्पेशल और एक मालगाड़ी को अलग-अलग स्टेशनों पर रोक दिया गया. ये सभी गाड़िया अपने निर्धारित समय से एक से डेढ़ घटा लेट हो गई. वहीं टूटी पटरी को दुरुस्त करने के बाद अप लाइन पर ट्रेनों का संचालन शुरू हो सका. रेलवे विभाग के निरीक्षण में सामने आया कि इस प्रकार की पटरी अक्सर टूटी हुई मिलती है. हादसा बड़ा ना हो जाए, इसलिए कुछ ट्रेनों को रोकने के बाद पटरी को सही करा दिया था जिसके बाद बाकी ट्रेनों का संचालन कराया गया.

घटना रविवार की है, हापुड़-बाबूगढ़ स्टेशन के बीच सप्त क्रांति एक्सप्रेस के गार्ड को अचानक ही ट्रेन में झटका महसूस हुआ. उससे पहले ट्रेन में सवार यात्री भी जोर का झटका महसूस कर चुके थे. ट्रेन के अंदर यात्रियों में भी हड़कंप मचा था. हालांकि ट्रेन के लगातार संचालन से यात्री शांत हो गए. गार्ड ने कंट्रोल रूम को मामले की जानकारी दी. सूचना के आधार पर झटका लगने वाले स्थान का निरीक्षण कराया गया, वहां पटरी टूटी हुई मिली. इसके चलते अप लाइन पर ट्रेनों का संचालन रोक दिया.