भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को किसने कहा की इनके हाथ बिजली से भी तेज चलते हैं

- in खेल

भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी हमेशा से ही अपने बल्लेबाजी के साथ-साथ विकेटकीपिंग के लिए भी जाने जाते हैं. उन्होंने कई दफा अपनी बेहतरीन विकेट कीपिंग के जरिये जहां भारत को मैच में जीत दिलाई हैं. वहीं, कई बार अपनी लाजवाब विकेट कीपिंग के जरिये दर्शको को मंत्रमुग्ध भी किया हैं. धोनी की विकेट कीपिंग का हर कोई दीवाना हैं. हाल ही में धोनी की विकेट कीपिंग के मुरीद भारत के फील्डिंग कोच आर श्रीधर हुए हैं. जानिए, किसने कहा- धोनी के हाथ बिजली से भी तेज चलते हैं

आर श्रीधर ने कहा है कि, महेंद्र सिंह धोनी की कीपिंग स्टाइल सबसे अलग है और उससे उन्हें काफी सफलताएं मिलती हैं. भारत की लाजवाब विकेट कीपिंग से हर कोई बखूबी वाकिफ हैं. हाल ही में भारत के इस महान क्रिकेटर ने विकेट के पीछे अपने 400 शिकार पूरे किये है, और वे अब सबसे अधिक शिकार करने वाले विकेट कीपर की सूची में चौथे नंबर पर आ गए हैं. भारत के फील्डिंग आर श्रीधर ने धोनी की विकेट कीपिंग की जमकर सराहना की हैं. 

उन्होंने कहा कि, हम धोनी की स्टाइल वाली कीपिंग पर रिसर्च कर सकते हैं और इसे ‘द् माही वे’ नाम दे सकते हैं. उनसे सीखने के लायक काफी सारी चीजें होती हैं और काफी सारे युवा विकेटकीपर शायद उस तरह की कीपिंग ना कर पाएं. धोनी काफी अच्छे विकेटकीपर हैं खासकर स्पिन गेंदबाजों के लिए वो इस वक्त बेहतरीन कीपर हैं. स्टंपिंग के लिए उनके हाथ बिजली से भी तेज चलते है. यह उनकी नैसर्गिक कला है जिसे देखना काफी शानदार है.