भारत को मिल गए धवन-विजय और राहुल से तूफानी ओपनर, कर डाली 277 रनों की रिकॉर्ड साझेदारी

- in खेल

मित्रों इक कहावत से तो आप सभी अवगत ही होगें कि जिसकी शुरूवात अच्‍छी होती है, उसके अच्‍छे रिजल्‍ट भी मिलते है। यही कारण है, कि क्रिकेट के खेल में ओपनर की अहम भूमिका मानी जाती है, इसीलिये आपेनिंग के लिये सबसे खतरनाक खिलाडि़यों को चुना जाता है। वही इस बार भी किया गया है, जिसके अनुसार धवन, विजय और राहुल से भी खतरनाक ओपनर का अवसर दिया जा रहा है,जो विशाल 277 रनों की साझेदारी करने का रिकॉर्ड अपने नाम किया है।

आपको बता दें कि इस बार भारत ए और दक्षिण अफ्रीका ए के मध्‍य खेले जाने वाले दो अनऑफिशियल टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मैच के संबंध में आज हम बात कर रहे है, जिसमें अफ्रीकी टीम के पहली पारी में बनाए 247 रनों के जवाब में इंडिया ए के दोनों सलामी बल्लेबाजों ने ताबड़ तोड़ बल्लेबाजी करते हुए, दोनो खिलाड़ी मिलकर 277 रन बनाकर ऐतिहासिक रिकॉर्ड बना लिया। अब आप सोच में अवश्‍य पड़ गये होगें कि आखिर खेल जगत में ऐसे कौन से ओपनर खिलाड़ी है?जिन्‍होनें ऐसा रिकॉर्ड बनाने का काम किया है।

आपकी जानकारी के लिये बता दें कि वैसे तो खेल जगत में प्रतिभावान खिलाडि़यों की कोई कमी नही है, पर इस ओपनिंग जोड़ी ने तो कमाल ही कर दिया है। दरअसल आज हम जिस ओपनर जोड़ी की बात कर रहे है। उनमे से युवा प्रतिभाशाली पृथ्‍वी शॉ ने 136 रनों की पारी खेली जिसमें 20 चौके और 1 छक्‍का लगाया है,

तो वहीं दूसरे ओपनर मयंक अग्रवाल ने 220 रनों की पारी खेलकर इस पारी में 31 चौके व 4 छक्‍के लगाते हुये अहम भूमिका निभाने का काम किया है। हालांकि इस बार इन्‍हीं दोनो को ओपनिंग जोड़ी के रूप में लिया जा रहा है।