भारत ने वो कर दिखाया, जो पूरी दुनिया में कोई देश नही कर सका

- in राष्ट्रीय

दुनिया में ऐसी ऐसी चीजे पड़ी है जो शायद एक आम आदमी के बस की बात नहीं है हम आपको बता दे कि! लेकिन भारत देश के वैज्ञानिक लगातार कोई न कोई परिक्षण करते ही रहते है और उसमे सफलता भी हांसिल करते रहते हमारे देश के वैज्ञानिक किसी से कम नहीं है! आज भारत ने वह कर दिखाया है जिसे करने के लिए आम आदमी तरसता ही रहता है! हमारे वैज्ञानिक ने ऐसी ऐसी खोज कर डाली है जिसके बारे में आपने सुना ही नहीं होगा!

आज हम आपको बताने जा रहे है कि भारत ने ऐसे ऐसे आविष्कार कर डाले है जैसे अभी हाल ही में भारत को अंतरिक्ष में एक बहुत बड़ी कामयाबी भी मिली है! जहाँ पर भारत के चन्द्र यान ने चन्द्रमा पर पानी की खोज कर लिया है अब चन्द्रमा पर भी आपको पानी मिल जाएगा! यह भारत देश के लिए सबसे बड़ी कामयाबी है जब भारत के चंद्रयान ने चाँद पर पानी खोज निकाला है!

आपको बता दे भारत का एक चन्द्र यान जो कि चन्द्रमा की परिक्रमा कर रहा था,उसने चन्द्रमा पर बर्फ ढूंढ निकाली है! जिससे यह संकेत भी मिलने लगे है कि चन्द्रम पर भी पानी है! आपको बता दे कि चन्द्रमा की सबसे बड़ी अंतरिक्ष एकेडेमी नासा ने भी यह बात मानी है और इस बात की पुष्टि भी की है! नासा ने भारतीय इसरो को बधाइयाँ देते हुए भी कहा मुबारक बाद भी दिया है! आपको बता दे नासा ने भारतीय इसरो को उसके इस कारनामे के लिए बधाई भी दिया है!

आपको बता दे की नासा ने तारीफ़ करते हुए कहा है कि मानव इतिहास की यह सबसे बड़ी खोज भी है! भारतीय वैज्ञानिक भी इस बड़ी खोज से खुश है काफी उत्साहित भी है! इसी कारण पूरे देश में भारत का सीना गर्व से चौड़ा भी हो गया है! इस कारनामे के लिए देश के सभी वेज्ञानिको इस खोज के लिए बहुत बहुत बधाई !