भारत-पाकिस्तान के बीच होगी जबरदस्त जंग, इसकी बड़ी वजह बन सकते हैं इमरान खान

- in BREAKING NEWS, खेल
एशिया कप में 19 सितंबर को टीम इंडिया का सामना उसके चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से होगा। फैंस के साथ इस मुकाबले का इंतजार पाकिस्तान के नए वजीर-ए-आजम इमरान खान भी बेसब्री से कर रहे हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक दोनों टीमों के बीच बुधवार को होने वाले इस मुकाबले में इमरान नजीर खिलाड़ियों की हौसलाअफजाई करते नजर सकते हैं।

भारत-पाकिस्तान के बीच होगी जबरदस्त जंग, इसकी बड़ी वजह बन सकते हैं इमरान खानगौरतलब है कि इमरान खान पाकिस्तान के महान क्रिकेटर और कप्तान रहे हैं। उनके नेतृत्व में पाकिस्तान ने साल 1992 में पहली और इकलौती बार विश्व कप जीतकर इतिहास रचा था। पाकिस्तान के लोकप्रिय टीव चैनल जियो के अनुसार, ‘राजनयिक सूत्रों ने कहा कि प्रधानमंत्री इमरान खान भारत और पाकिस्तान के बीच दुबई में होने वाले एशिया कप मैच को देखने आएंगे।’

इसी के साथ पाक पीएम इमरान नजीर अपनी पहली विदेश यात्रा पर सऊदी अरब और संयुक्त अरब अमीरात के लिए रवाना हुए हैं। गौरतलब है कि साल 2006 के बाद पहली बार मुकाबला हो रहा है। भारतीय क्रिकेट टीम ने पाकिस्तान के खिलाफ साल 2006 में यहां अपना आखिरी मुकाबला खेला था। 19 अप्रैल 2006 यानी करीब 12 साल पहले टीम इंडिया ने पाकिस्तान के खिलाफ अपने आखिरी मैच में यहां 51 रन से जीत दर्ज की थी।

इशिया कप में पाकिस्तान ने हांगकांग को हराकर अपना पहला मैच 8 विकेट से जीता था। इसके बाद हांगकांग का सामना दुबई के इसी ग्राउंड पर टीम इंडिया के खिलाफ खेला जा रहा है। ऐसे में पाक की तरह टीम इंडिया भी पाकिस्तान के खिलाफ रण में विजयी आगाज के साथ उतरना चाहेगा।