भारत-पाक के मैच में अभी लग गया 500 करोड़ रुपए का सट्टा, ये टीम जीतेगी दांव

- in BREAKING NEWS, खेल
टीम इंडिया और पाकिस्तान के बीच बुधवार को दुबई में हाईवोल्टेज मैच खेला जाना है। एशिया कप 2018 में खेले जाने वाले इस बहुप्रतीक्षित मुकाबले के लिए सट्टा बाजार भी सज चुका है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक भारत-पाक मैच में अब तक करीब 500 करोड़ रुपए का सट्टा लग चुका है। भारत-पाक के मैच में अभी लग गया 500 करोड़ रुपए का सट्टा, ये टीम जीतेगी दांव

ऐसी उम्मीद की जा रही है कि मैच शुरू होने के समय तक सट्टा की रकम हजार करोड़ रुपए पार कर जाएगी। भारतीय क्रिकेट प्रेमियों के लिए खुशी की बात यह है कि सट्टा बाजार में भी जीत की प्रबल दावेदार टीम इंडिया को ही माना जा रहा है।

चलिए आपको बताते हैं कि बाजार में प्रत्येक चीज का क्या भाव चल रहा है। भारत और पाकिस्तान के बीच सट्टा लगने की शुरुआत टॉस से हो चुकी है। भारत के टॉस का रेट 82 पैसे है यानी अगर रोहित शर्मा टॉस जीतने में कामयाब हुए तो सट्टा लगाने वाले को 1 रुपए 82 पैसे मिलेंगे। वहीं पाकिस्तान के टॉस जीतने का भाव एक रुपए 42 पैसे हैं यानी अगर सरफराज अहमद के पक्ष में सिक्का आया तो जीतने वाले को 2 रुपए 82 पैसे मिलेंगे।

सट्टा बाजार की खबर लगते ही विश्व क्रिकेट की सबसे बड़ी संस्था आईसीसी चौकन्नी हो गई है। आईसीसी ने दोनों टीमों के खिलाड़ियों को किसी भी अनजान शख्स से मिलने या बातचीत करने से रोक दिया है।

कैसे लगता है सट्टा?

बता दें कि एक बुकी द्वारा मिली जानकारी के मुताबिक भारत और पाकिस्तान के बीच बुधवार को होने वाले महामुकाबले को लेकर पिछले कई दिनों से सट्टा बाजार गर्म है। टीम इंडिया और पाकिस्तान की जीत का भाव अभी 10/40 चल रहा है। यहां 10 का मतलब टीम इंडिया की जीत पर दस रुपए मिलेंगे जबकि पाकिस्तान के जीतने पर 40 रुपए मिलेंगे।

सट्टा बाजार में जिस टीम को कमजोर माना जाता है, उस पर जीत की राशि ज्यादा लगाई जाती है। यानी एशिया कप में टीम इंडिया को मजबूत माना जा रहा है और रोहित सेना को जीत का प्रबल दावेदार माना जा रहा है। वहीं पाकिस्तान को कमजोर माना जा रहा है।

बुकी से यह भी जानकारी मिली है कि भारत और पाकिस्तान के बीच सिर्फ मैच के नतीजे ही नहीं बल्कि पिच, टॉस, मौसम और टीम संयोजन को लेकर भी सट्टा लगाया जा रहा है।