भूलने की बीमारी से छुटकारा दिलाता है पिस्ता

- in स्वास्थ्य

बहुत से लोगों को भूलने की बीमारी होती है वो छोटी छोटी चीजे भूल जाते हैं, ये ज़रूरी नहीं की उम्र के बढ़ने पर ही ये बीमारी हो, भूलने की बीमारी किसी भी उम्र के लोगों को हो सकती है. पर आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आपकी याददाश्त तेज हो जाएगी और आपको भूलने की बीमारी से छुटकारा मिल जायेगा.भूलने की बीमारी से छुटकारा दिलाता है पिस्ता

1- नींद ना पूरी होने से भी भूलने की समस्या हो सकती है इसलिए अच्छी और भरपूर नींद लें, अच्छी नींद लेने से आपका दिमाग फ्रेश रहेगा और आपको चीजों को याद रखने में आसनी होगी, इसलिए कम से कम 8 घंटे की नींद ज़रूर लें, ऐसा करने से आप इस समस्या से छुटकारा पा सकते हैं.

2- अगर आपको भूलने की बीमारी  है तो ऐसे में अपने खाने में पौष्टिक भोजन जैसे अंडा, सूखें मेवे, हरी सब्जियां, मछली, चुकुंदर, सेब, कॉफी, भीगे हुए बादाम, घी और दालों को शामिल करें. इन चीजों का सेवन करने से आपकी याददाश्त तेज हो जाएगी.

3- पिस्ता के सेवन से भूलने की बीमारी से छुटकारा पाया जा सकता है, इसलिए नियमित रूप से पिस्ता का सेवन करें, पिस्ता में भरपूर मात्रा में थाइमीन मौजूद होता है जो दिमाग को तेज करता है.