मणिशंकर अय्यर बोले मुझे पाकिस्तान से उतना ही प्यार है जितना भारत से

निलंबित कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर फिर एक बार अपने बयान को लेकर चर्चा में हैं। कराची में हुए एक कार्यक्रम में अय्यर ने कहा कि वह पाकिस्तान को उतना ही प्यार करते हैं जितना वह भारत को करते हैं। अय्यर ने यह भी कहा कि पाकिस्तान बातचीत के रास्ते खोलकर रखना चाहता है इसपर उन्हें गर्व है लेकिन भारत सरकार ऐसा नहीं कर रही जिसका उन्हें दुख है।मणिशंकर अय्यर बोले मुझे पाकिस्तान से उतना ही प्यार है जितना भारत से

रविवार को हुए इस कार्यक्रम में अय्यर ने दोनों देशों के बीच बंद पड़ी बातचीत को फिर से शुरू करने की सलाह भी दी। उन्होंने कहा कि यह वक्त की मांग है। केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए अय्यर ने कहा कि पाकिस्तान तो इसके लिए तैयार है लेकिन भारत सरकार नहीं। 
अय्यर ने आगे कहा, ‘मैं पाकिस्तान से मोहब्बत करता हूं, क्योंकि मैं भारत से प्यार करता हूं। भारत को अपने पड़ोसी देश से उस तरह प्यार करना चाहिए जैसे वह अपने आपसे करता है।’ अय्यर ने कहा कि कश्मीर और भारत में होने वाली आतंकवादी घटनाएं वे दो मुख्य समस्याएं हैं जिनसे सबसे पहले निपटा जाना चाहिए। अब अय्यर के इस बयान की सोशल मीडिया पर जमकर आलोचना हो रही है। 

बता दें कि मणिशंकर अय्यर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर विवादित टिप्पणी की थी। उसपर काफी विवाद के बाद कांग्रेस ने बयान से खुद को अलग कर अय्यर को पार्टी से निलंबित कर दिया था।